जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि।

मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के कोविड सस्पेक्ट वार्ड में भर्ती पति-पत्नी ने शनिवार शाम पांच मिनट के भीतर दम तोड़ दिया। दोनों मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कमचारी थे। पति सेवानिवृत्त हो चुका था तथा पत्नी अभी कार्यरत थी। रविवार को गढ़ा चौहानी मुक्तिधाम में दोनों शवों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया जहां मौजूद स्वजन व मेडिकल कर्मियों की आंखें नम हो गईं। जानकारी के मुताबिक मेडिकल कॉलेज आवासीय परिसर निवासी भैयालाल चौधरी (70) मेडिकल में ही लैब अटेंडेंट पद से कुछ साल पूर्व सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी पत्नी रज्जो बाई चौधरी भी मेडिकल में पदस्थ रहीं तथा उनके सेवानिवृत्त होने का समय नजदीक था। इधर, मृत्यु उपरांत मिली पति-पत्नी की कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव रही।

21 नंवबर को अचानक बिगड़ी सेहत:

बताया जाता है कि 20 नवंबर को रज्जो बाई घर में अचानक बीमार हो गईं। स्वजन ने बिना देर किए मेडिकल पहुंचाया जहां उन्हें कोविड सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती कर लिया गया। कोरोना जांच के लिए थ्रोट स्वाब के सैंपल वायरोलॉजी लैब भेजे गए। रज्जो की तबीयत खराब होने की घटना से भैयालाल को गहरा सदमा लगा और वे भी 21 नवंबर की सुबह घर में पड़े-पड़े बीमार हो गए। उन्हें भी कोरोना सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती कराया गया। एक ही वार्ड में तीन पलंग छोड़कर भर्ती पति-पत्नी को इसकी भनक नहीं लग पाई कि वे आसपास ही हैं।

मौत से कुछ देर पहले करते रहे बातचीत :

20 नवंबर को भर्ती रज्जो बाई की सेहत में सुधार नहीं हुआ। पल-पल उनकी हालत बिगड़ने लगी जिसके चलते उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया। इधर, भैयालाल को वेंटीलेटर की आवश्यकता नहीं पड़ी। शनिवार शाम करीब 7.30 बजे हुई मौत से कुछ देर पहले तक वे बातचीत करते रहे। वार्ड में मिलने पहुंची अपनी भांजी से पत्नी रज्जो का हालचाल पूछा था। उन्हें व भांजी को उस समय यह जानकारी नहीं थी कि रज्जो भी उसी वार्ड में भर्ती है। पहले बीमार रज्जो की मौत भैयालाल की मृत्यु के 5-10 मिनट बाद हुई। मोक्ष संस्था के आशीष ठाकुर ने दोनों शवों का अंतिम संस्कार कराया।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस