जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। उपनगरीय क्षेत्र रांझी स्थित न्यू समदडि़यां कालोनी मानेगांव के नागरिक बारिश के पहले संभावित खतरे से दहशत में हैं। क्योंकि जिस बड़े नाले के जरिए क्षेत्र का गंदा पानी परशुराम कुंड के समीप जाकर मिलता है। उस नाले की दीवार टूट गई है। लिहाजा नगारिकों की चिंता बढ़ गई है ये सोचकर की यदि समय रहते नगर निगम ने नाले की मरम्मत नहीं कराई तो बारिश में नाला उफान मारेगा और आस-पास रहने वालों पर कहर ढाएगा।

क्षेत्रीय नागरिक महेंद्र रजक, नरसिंह सेठी, बलराम सेठी,अनुपम भौमिक,सीताराम प्रसाद, सुरेंद्र मांझी, एबी यादव, एसके सोनी ने बताया कि उक्त नाले से पूरे क्षेत्र का गंदा पानी बहता है। बारिश के दिनों में नाला इस कदर उफान मारता है कि आस-पास के कुछ घरों में गंदा पानी घुस जाता है। वर्तमान में नाले की दीवार टूट गई है। जिससे लोग भयाक्रांत है कि यदि बारिश हुई तो उफान मारता नाले का पानी घरों में घुस जाएगा। साथ ही नाले में रहने वाले विषैले जीव जंतु का भी खतरा बना हुआ है।

ध्यान नहीं दे रहे अधिकारी-

क्षेत्रीय जनों ने बताया कि उन्होंने कई बार संभागीय अधिकारी से लेकर नगर निगम में शिकायत दी यहां तक की सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की। लेकिन समस्या का समाधान आज तक नहीं किया गया। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि को भी अपनी व्यथा बताई फिर भी समस्या जस की तस है। निगम की उदासीनता के चलते नागरिकों में आक्रोश भी पनप रहा है। क्षेत्रीय जनों ने निगम अधिकारियों से जल्द नाले की टूटी दीवार की मरम्मत कराने की मांग की है।

नहीं हो रही नाले-नालियों की सफाई-

विदित हो कि बारिश का सीजन अगले माह से शुरू हो रहा है। लेकिन अभी तक नगर निगम ने नाले-नालियों की सफाई नहीं कराई है। शहर के सबसे बड़े ओमती नाला, बहोराबाग नाला सहित शहर के अन्य नाले-नालियां कचरा, गंदगी से बजबजा रही हैं।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close