जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश आने और जाने वाली बसों को 28 जुलाई तक बंद रखा जाएगा। ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके। इसके अलावा मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से सफर करने वाले सुरिक्षत रहे।

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के व्यापक संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम को देखते हुए लोकहित में मध्यप्रदेश में महाराष्ष्ट्र राज्य से आने वाली और जाने वाली बसों का परिवहन संचालक को स्थगित करने के निर्देश जारी किए गए है।

21 जुलाई तक बढ़ाया था अब 28 तक बढ़ी : कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए मध्यप्रदेश की सभी यात्री बसों को महाराष्ट्र की सीमा में प्रवेश और महाराष्ट्र राज्य की सभी यात्री बसों को मध्यप्रदेश राज्य की सीमा में प्रवेश 21 जुलाई तक बंद रखा गया था। लेकिन हालत को देखते हुए 28 जुलाई तक की अवधि के लिए बढ़ाया गया है।

आरटीओ ने दिए निर्देश : आरटीओ संतोष पॉल ने निर्देश का पालन करते हुए महाराष्ट्र जाने वाली बसों के संचालकों को सूचना दी और साथ ही सख्त निर्देश दिए है कि वह बसों को महाराष्ट्र नहीं भेजे। यदि ऐसा होता मिलता है, तो उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नियमों का पालन करते हुए कराएं यात्रा : मध्यप्रदेश के अन्य जिलोें में बस से यात्रा करने वालों को नियम का पालन करते हुए ही बस में सवार होना है। इसमें मास्क और दूरी का पालन हो यह ड्रायवर और कंडेक्टर की जिम्मेदारी है। वहीं बस में जितनी सीट है उतनी ही यात्री हो इसके बाद यदि ज्यादा यात्री बस में सवार मिलते है तो उनपर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

अचानक चलाया जा रहा चेकिंग अभियान : आरटीओ संतोष पॉल ने बताया कि बसों में ड्रायवर अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह से निभा रहे है या नहीं इसके बारे में औचक चेकिंग अभियान चलाया जाता है। जिसमें बाइपासों में टीम तैनात होती है और बसों को रोककर उसमें बैठी सवारियों की गिनती करती है। वहीं यदि बसाें में सवारी अधिक होती है या नियम का पालन होते नहीं दिखता, तो उस बस चालक और संचालक पर कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags