जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अंधमूक बाइपास के प्रवेश द्वार पर कई दिनों से खतरनाक तरीके से लटकी लोहे की नुकीली प्लेट आखिरकार निकाल दी गई। लेकिन राहगीरों के लिए खतरा ऐसे ही नहीं निकाली गई। दरअसल इसकी शिकायत केयर बाय कलेक्टर के माध्यम से की गई थी। इधर कलेक्टर तक शिकायत पहुंची और दूसरे ही पल नगर निगम ने प्लेट निकलवा दी।

दरअसल नागरिकों की समस्या का समाधान करने के लिए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा केयर बाय कलेक्टर के नाम से मोबाइल नंबर 7587970500 जारी किया है। क्षेत्रीय निवासी प्रवीण सरवटे ने केयर बाय कलेक्टर के मोबाइल नंबर पर चौराहे के प्रवेश द्वार पर लटक रही लोहे की प्लेट की फोटो खींचकर भेजी। यह भी बताया कि किसी दिन गंभीर हादसा हो सकता है। किसी के ऊपर यदि प्लेट गिरी तो उसकी मौत भी हो सकती है। मोबाइल पर आए मैसेज को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर ने तत्काल नगर निगम की सहायक आयुक्त एकता अग्रवाल को कार्रवाई करने का निर्देश दिए। कलेक्टर का मैसेज मिलते ही नगर निगम हरकत में आया और स्टाफ के साथ पहुंची सहायक आयुक्त ने प्रवेश द्वार पर लटकी टूटी हुई लोहे की प्लेट को निकलवा दिया। केयर बाय कलेक्टर में शिकायत के बाद तत्काल हुई कार्रवाई से नागरिकों ने राहत की सांस ली है।

निर्धारित कीमत से ज्यादा वसूलने पर छह शराब दुकानों के लाइसेंस निलंबित: निर्धारित अधिकतम विक्रय मूल्य से अधिक दर पर शराब बेचने के आरोप में जिले की छह शराब दुकानों के लाइसेंस एक दिन के लिए निलंबित कर दिए गए हैं। इस दौरान शराब दुकानदार शराब नहीं बेच पाएंगे। सहायक आबकारी आयुक्त ने बताया कि कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जिले की तीन देशी एवं तीन विदेशी मदिरा दुकानों के लाइसेंस एक दिन के लिए निलंबित कर दिए हैं। निलंबित अवधि के दौरान इन दुकानों से मदिरा का क्रय-विक्रय पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। जिन दुकानों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं उनमें खितौला और सदर स्थित विदेशी मदिरा दुकान का लायसेंस तीन अगस्त के लिए, बघराजी और मढई स्थित देशी मदिरा दुकान का लाइसेंस चार अगस्त के लिए तथा विजयनगर स्थित विदेशी मदिरा दुकान एवं ककरतलैया स्थित देशी मदिरा दुकान का लायसेंस पांच अगस्त के लिए निलंबित किया गया है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local