जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर से बीड़ी श्रमिकों के कल्याण के लिए बने आयुक्त श्रम कल्याण का मुख्यालय भोपाल स्थानांतरित रोकने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने केंद्रीय श्रम रोजगार, पर्यावरण एवं वन मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात की। उन्होंने इस कार्यालय को जबलपुर में ही रहने की बात की। प्रहलाद पटेल की यह मुलाकात दिल्ली में हुई।

जबलपुर से भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल से मुलाकात कर कार्यालय का स्थानांतरण रुकवाने की मांग की थी। जिसके बाद पटेल ने इस मामले पर पहल करते हुए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से बात की। इसके अलावा उन्होंने जल जीवन मिशन दमोह के कार्य मे वाइल्ड लाइफ को सम्मिलित किए जाने पर चर्चा की। उक्त दोनों ही मामलों पर केंद्रीय मंत्री से त्वरित कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

80 माताओं को गैंस सिलिडंर वितरण-

कैंट विधानसभा अंतर्गत रानी अवंती बाई वार्ड में कैंट के विधायक अशोक रोहाणी द्वारा उज्जवला योजना के तहत 80 माताओं- बहनों काे गैस सिलिंडर एवं चूल्हा का वितरण किया गया। गैस सिलेडंर मिलने से माताओं बहनों में खुशी का माहौल था। उन्होंने विधायक अशोक रोहाणी का धुंए से मुक्ति दिलाने के लिए आभार जताया। इस मौके पर रिंकू विज, विभा उपाध्याय, संतोष बैरागी, सौरभ गोयल, आशीष झारिया, अमर सिंह महोबिया, चेतराम पटेल, संजय ठाकुर, पवन यादव, महेश पासी आदि मौजूद रहे।

जबलपुर के विकास के लिए एकजुटता जरूरी

जबलपुर। पूर्व वित्त मंत्री व पश्चिम क्षेत्र विधायक ने शास्त्री ब्रिज के पुनर्निमाण एवं विस्तार की स्वीकृत परियोजना में भाजपा सरकार पर अवरोध और उदासीनता का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में सर्वाधिक उपेक्षा जबलपुर की हुई। जबकि कमलनाथ सरकार ने जिले के विकास के लिए कई परियोजनों की स्वीकृति दी थी। यातायात के बढ़ते दबाव को देखते हुए शास्त्री ब्रिज के पुनर्निर्माण और विस्तार को लेकर कैबिनेट से उन्होंने मंजूरी दिलाई थी। 150 करोड़ रुपये का प्रतीक प्राविधान भी किया गया था। शासन स्तर पर डीपीआर तैयार कर ली गई थी। उन्होंने कहा कि जबलपुर के विकास के लिए एकजुटता जरूरी हैं। दलगत भावना से ऊपर उठकर विकास के लिए कार्य करना चाहिए।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close