जबलपुर,नईदुनिया प्रतिनिधि। भारतीय जनता पार्टी का मिशन 2023 को लेकर जमीन तैयार करने पर चिंतन तेज हो गया है। कार्यकर्ताओं के बाद सांसद,विधायक से लेकर जिला अध्यक्षों के साथ चुनावी रणनीति बनने लगी है। गुरुवार को भाजपा के संभागीय कार्यालय रानीताल में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने सभी संभाग के सांसद, विधायक, जिला अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक की। जिसमें संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने पर मंथन हुआ। इसके बाद संभाग की 38 विधानसभा पर एक-एक विधायकों से बंद कमरे में चर्चा की। बैठक में संभाग से 43 सदस्य आपेक्षित थे जिसमें 37 मौजूद रहे।

चुनावी तैयारी हो गई शुरू-

संभागीय बैठक करने के बाद वीडी शर्मा ने कहा संगठनात्मक दृष्टि से कई पहलुओं पर कार्य विस्तार को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि आगामी 2023 के चुनाव की तैयारी भी शुरू हो गई है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय के राहुल गांधी की तारीफ करने संबंधी सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अभी उन्हें बयान की जानकारी नहीं है चपंत राय जैसे बड़े पदाधिकारियों का मन बड़ा होता है। ऐसे लोग जिन्होंने देश और समाज के लिए अपना जीवन खपा दिया उनका मन और बड़ा होता है। लेकिन वीडी शर्मा ने सापफ किया कि राहुल गांधी की यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, टुकड़े-टुकड़े गैंग के कन्हैया कुमार जिनके साथ चले। ऐसी अभिनेत्री जिसे हिंदू होने पर शर्म आती है इन लोग यात्रा में शामिल है।

चिंता इसलिए चिंतन- संभाग में 38 सीट में 13 पर भाजपा

जबलपुर समेत कटनी, मंडला, डिंडौरी, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा जिले में कुल 38 विधानसभा सीट है। इसमें 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को महज 13 सीट के साथ संतोष करना पड़ा था। पार्टी अपनी खामियों को चिंन्हित कर उसे दूर करने में जुटी है। पुराने अनुभव के आधार पर यह संगठन ने कई बदलाव किए है। जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं से लेकर वरिष्ठ नेताओं को लगाया गया है।

जिलेवार सीट-

जबलपुर- आठ सीट में चार पर भाजपा

कटनी- चार सीट में तीन पर भाजपा

डिंडौरी- दो सीट दोनों कांग्रेस

मंडला- तीन सीट में एक पर भाजपा।

बालाघाट- छह सीट में दो पर भाजपा।

सिवनी- चार सीट में देा पर भाजपा।

नरसिंहपुर- चार सीट में एक सीट पर भाजपा।

छिंदवाड़ा- सात सीट में सभी कांग्रेस के पास।

कुल 38 विधानसभा सीट में भाजपा के पास 13 सीट भाजपा के पास है। 24 सीट पर कांग्रेस है। बालाघाट जिले की एक सीट पर निर्दलीय विधायक है।

Posted By: Rajnish Bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close