जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। स्वच्छता सबका काम है इसे करने में संकोच और देर बिलकुल न करें यही हम सब का संकल्प हो। ऐसे ही उद्घोष के साथ इस सप्ताह के पहले दिन सोमवार को मंडल के स्टेशनों पर स्टेशन दिवस मनाया गया। स्टेशनों को स्वच्छ रखने के लिए सुबह से ही रेलवे के स्वच्छता वीरों सफाई के लिए निकल पड़े। पूरे मंडल के 100 स्टेशनों पर 100 मिनिट का विशेष अभियान चलाया गया।

स्वछता पखवाड़े में चल रहे विशेष स्वच्छता अभियान में मंडल के 100 स्टेशनों को चुनकर वहां साफ-सफाई की गई। इस संबंध में अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि स्वच्छ स्टेशन की थीम पर जबलपुर सहित मंडल के 100 स्टेशनों पर स्वच्छता के लिए रेलवे स्टाफ ने 100 मिनट का विशेष सफाई अभियान चलाया। वाणिज्य विभाग के स्टाफ ने वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन एवं परिचालन विभाग ने वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक डा मधुर वर्मा के निर्देश पर कार्यालय परिसर को स्वच्छ रखने का कार्य किया।

मंगलवार से दो दिनों तक स्वच्छ रेलगाड़ी थीम पर रेलगाड़ियाें की स्वच्छता को लेकर मैकेनिकल विभाग द्वारा विशेष कार्य किया जाएगा। जिसके तहत मुहीम के तहत ट्रेनों के डिब्बों, प्रसाधन, खिड़कियाें एवं बायो टायलेट की सफाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि जबलपुर रेल मंडल में 15 दिवसीय स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन मंडल रेल प्रबन्धक संजय विश्वास के निर्देशन पर चल रहा है। इस अभियान में सभी अधिकारी, कर्मचारी स्वच्छता कार्य कर रहे है और लोगों को साफ सफाई से रहने का संदेश दे रहे है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local