जबलपुर (नईदुनिया प्रनिनिधि)। आठ बार की विश्व मुक्केबाज चैंपियन एमसी मैरीकाम के नेतृत्व में पांच सदस्यीय ओवरसाइट समिति भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआइ) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण के आरोपों की जांच करेगी। खेल, युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को केंद्र सरकार की ओवरसाइट समिति के सदस्यों के नामों की घोषणा की।

जबलपुर में सांसद खेल महोत्सव के समापन समारोह में उन्होंने कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के पदाधिकारियों पर जो आरोप लगाए गए हैं, वे गंभीर हैं। खिलाड़ियों को मैंने करीब 11 घंटे तक धैर्य के साथ सुना है। उसके बाद हमने आम सहमति से ओवरसाइट कमेटी बनाई है।

समिति में विश्व मुक्केबाज चैंपियन मैरीकाम, ओलिंपियन योगेश्वर दत्त, मिशन ओलिंपिक सेल की सदस्य और द्रोणाचार्य अवार्डी तृप्ति मुरकुंडे, पूर्व सीईओ टाप्स कैप्टन राजगोपाल व पूर्व ईडी टीम्स स्पोर्ट्स अथारिटी आफ इंडिया राधाश्रीमन हैं। कमेटी एक माह में जांच कर रिपोर्ट देगी। मंत्री ने कहा कि जांच पूरी होने तक कुश्ती महासंघ का दैनिक कार्य ओवरसाइट कमेटी देखेगी।

आतंकवाद को बढ़ावा देने की वजह से क्रिकेट नहीं

भारत-पाक क्रिकेट सीरीज नहीं आयोजित होने के सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह निर्णय बीसीसीआइ को करना होता है। लंबे समय से भारत-पाक क्रिकेट सीरीज नहीं होने की मूल वजह आतंकवाद को पाकिस्तान द्वारा बढ़ावा देना है। देश की भावना को देखते हुए सीरीज का आयोजन नहीं किया जा रहा है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close