जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कांग्रेस नेता गजेंद्र सोनकर और उसके भाई महेंद्र सोनकर पर पहले ही एनएसए और अन्य दांडिक कार्रवाई की जा चुकी थी। रविवार की सुबह कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर दोनों भाईयों का कार्यालय और मकान भी तोड़ दिया गया। इस कार्रवाई की एक दिन पहले तक किसी को भनक भी नहीं लगी। फिलहाल दोनों आरोपितों पर एनएसए लगाया जा चुका है और दोनों ही केंद्रीय जेल में हैं। भानतलैया मुख्य मार्ग के किनारे स्थित कार्यालय और आवास को तोड़ने से पहले दोनों तरफ की सड़क को ब्लॉक कर दिया गया था। बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। हालांकि मौके पर किसी तरह का विवाद देखने नहीं मिला। बावजूद इसके तमाशबीनों की भीड़ जरूर देखने मिली।

बड़ी जगह पर किया अवैध निर्माण: प्रशासन के मुताबिक भानतलैया में मुख्य मार्ग से लगकर करीब 1800 वर्गफीट भूमि पर अवैध रूप से निर्माण किया गया था। इसी निर्माण को जेसीबी की मदद से तोड़ा गया। खसरा नंबर 118/1, 118/6 और 114/4 की भूमि पर नगर निगम की अनुमति और नक्शा पास कराये गये बिना कार्यालय का निर्माण भी कर लिया गया था। अपर कलेक्टर संदीप जी आर के मुताबिक यह भूमि महेंद्र सोनकर,रीना सोनकर और एक अन्य के नाम पर दर्ज है। पुलिस और नगर निगम के सहयोग से सुबह से प्रारंभ की गई अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की कार्रवाई खबर लिखे जाने तक जारी है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अगम जैन तथा सयुंक्त कलेक्टर एवं एसडीएम रांझी दिव्या अवस्थी मौके पर मौजूद हैं।

पहले नहीं पड़ी नजर: कई वर्षो से काबिज अवैध निर्माणकर्ताओं पर नगर निगम की नजर नहीं पड़ी। जब शासन स्तर से माफिया के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश मिले, तब जाकर निगम की आंख खुली। इस कार्रवाई के अलावा पुलिस द्वारा बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों की खेप भी बरामद की जा चुकी है। खास बात यह है कि गज्जू व उसके भाई के पास जो लाइसेंसी हथियार थे, उनकी लाइसेंस अवधि वर्ष 2017 में ही निरस्त की जा चुकी थी। फिर भी उन हथियारों को जमा कराने पुलिस व प्रशासन की ओर से किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस