जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य माह के अंत तक हासिल करने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। शहर में जहां इसके लिए मिशन कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में इसके लिए मोबाइल वेन दौड़ाई जा रही हैं ताकि दूर-दराज के ऐसे क्षेत्र जहां के लोग टीकाकरण करवाने केंद्र तक नहीं पहुंच पा रहे उनका टीकाकरण किया जा सके।

कोरोना टीकाकरण महाभियान के तहत जिले में पात्र 20 लाख 96 हजार लोगों को सितंबर माह के अंत तक टीका की पहली डोज लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके तहत हर दिन केंद्रों के अलावा मोबाइल वेन से भी टीके लगाए जा रहे हैं। बुधवार को भी 20 मोबाइल वेन दौड़ रहीं थीं जो शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचीं। इसके अलावा शहर में सरकारी अस्पतालों के अलावा 32 केंद्र भी बनाए गए ताकि लोगों को सहजता से टीका लगाया जा सके। जिला प्रशासन ने बुधवार को टीकाकरण के लिए 18 हजार डोज लगाने का लक्ष्य तय किया है। विदित हो कि जिले में जितने पात्र व्यक्ति हैं उनसे से करीब साढ़े पांच लोग अभी भी ऐसे हैं जिन्हें टीका की पहली डोज भी नहीं लगी है। यही वजह है कि जिला प्रशासन को इस माह के अंत तक अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रयास लगातार तेज करने पड़ रहे हैं।

11 हजार टीके लगे: जिले में मंगलवार को भी टीकाकरण किया गया। मंगलवार को टीकाकरण के लिए जिले में 20 हजार डोज लगाने का लक्ष्य तय किया गया था जिसकी तुलना में 11 हजार 59 टीके ही लगाए जा सके। हालांकि इसमें टीकाकरण केंद्रों के अलावा मोबाइल वेन से लगाए टीके की संख्या भी जुड़ी है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local