जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर के लोगों को कोरोना वैैक्सीन का इंतजार खत्म हाे गया। 13 जनवरी को रात 8 बजे विशेष विमान से एक लाख 51 हजार वैक्सीन की खेप जबलपुर पहुंची। विमान सीधे डुमना विमानतल पहुंचा जहां प्रशासनिक अधिकारी और चिकित्सकों की टीम तैनात रही। वैक्सीन की खेप को विशेष वाहन से इंदिरा मार्केट स्थित क्षेत्रीय कार्यालय लाया गया। जबलपुर में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण का महाअभियान शुरू होने जा रहा है।

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि मंगलवार शाम तक विशेष विमान टीकों की खेप लेकर डुमना विमानतल पहुंच जाएगा। इस सूचना के बाद कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने विमानतल, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने राजपत्रित पुलिस अधिकारियों व जवानों को डुमना भेजकर वैक्सीन के परिवहन की व्यवस्था सुनिश्चित की।

रात तक चली बैठक: कोरोना टीकाकरण की तैयारियों को लेकर मंगलवार रात तक बैठक चलती रही। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने अधीनस्थ अधिकारियों से कहा कि वैक्सीन के परिवहन व भंडारण की व्यवस्था में कोई कसर न रहने पाए। उन्होंने विमानतल से भंडारण स्थल तक अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा। टीकों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।

रात में पता चला सुबह आएगी वैक्सीन: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुरारिया ने बताया कि ऐसी जानकारी मिली है कि वैक्सीन के खेप बुधवार सुबह तब आएगी। जिसके लिए टीम को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। तमाम स्वास्थ्य अधिकारी, चिकित्सक पहले टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं।

इनका कहना है-

कोरोना वैक्सीन के सुरक्षित परिवहन व भंडारण की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। जिन केंद्रों में टीके लगाए जाएंगे वहां भी तैयारियां की जा चुकी हैं। शासन की निर्धारित गाइड लाइन के मुताबिक टीकाकरण किया जाएगा।

- कर्मवीर शर्मा, कलेक्टर

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस