Coronavirus effect in Madhya Pradesh जबलपुर। दुबई व स्विटजरलैंड से कोरोना वायरस का संक्रमण जबलपुर तक पहुंच गया। जिसके चलते मध्यप्रदेश में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की शुरुआत हो गई। शुक्रवार देर शाम दो परिवार के 4 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई, इसके बाद हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई।

जिला प्रशासन ने आपात बैठक बुलाई और वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया गया। कलेक्टर के निर्देश पर चारों मरीजों को विक्टोरिया अस्पताल से रेफर कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया।

चारों मरीजों के थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए आईसीएमआर स्थित एनआईआरटीएच भेजे गए थे। 4 लोगों में कोरोना कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव मिलने की पुष्टि करते हुए कलेक्टर भरत यादव ने कहा कि स्थिति को जल्द नियंत्रित कर लिया जाएगा। इधर, सराफा एसोसिएशन ने मंगलवार तक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्णय लिया है।

थाईलैंड के बाद दुबई की सैर कर लौटा था आभूषण विक्रेता का परिवार

लार्डगंज क्षेत्र निवासी आभूषण विक्रेता के परिवार के तीन सदस्य थाईलैंड की सैर करने के बाद 5 दिन तक दुबई की सैर पर रहे और 3 दिन पूर्व शहर लौटे थे। इंटरनेशनल एयरपोर्ट मुंबई तक विमान से यात्रा करने के बाद वे वहां से जबलपुर तक ट्रेन से आए थे। ट्रेन के एसी-3 कोच में उन्होंने रिजर्वेशन कराया था।

गुरुवार सुबह तीनों को विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराते हुए थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए आईसीएमआर स्थित एनआईआरटीएच भेजे गए थे। देर शाम रिपोर्ट आई जिसमें उन्हें कोरोना वायरस पॉजिटिव बताया गया। पीड़ितों में दो महिलाओं की उम्र 22 व 45 तथा पुरुष की 59 वर्ष बताई जा रही है।

चौथा मरीज सिविल लाइन क्षेत्र में पाया गया जो दो दिन पूर्व स्विटजरलैंड जर्मनी से लौटा था। इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली से वह विमान द्वारा जबलपुर पहुंचा था। उसे 19 मार्च की शाम विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। युवक की उम्र 24 वर्ष है। युवक जर्मनी में जीव विज्ञान विषय में पीएचडी कर रहा है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan