जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की वापसी हो रही है। प्रदेश की राजधानी में भी नए मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है लेकिन जिले के लिए राहत भरी खबर है कि कोरोना संक्रमण के सिमटते दायरे ने दोबारा पैर पसारना शुरू नहीं किया है। इतना ही नहीं संक्रमण से मुक्त होकर घर लौटने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। जिले में कोरोना की रिकवरी दर 98 फीसद के करीब पहुंच गई है।

11 नये संक्रमित सामने आये: कोरोना से स्वस्थ होने पर शुक्रवार को 13 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं बीते चौबीस घंटे के दौरान मिली 1149 सैंपल की परीक्षण रिपोर्ट्स में कोरोना के 11 नये मरीज सामने आये हैं। शुक्रवार को डिस्चार्ज हुये 13 को व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 16 हजार 255 हो गई है और रिकवरी रेट बढ़कर 97.76 फीसद हो गया है। जिले में रिकवरी की यह दर लगातार बढ़ रही है। वहीं गुरुवार की शाम 6 बजे से शुक्रवार की शाम 6 बजे तक पिछले चौबीस घंटे के दौरान मिले 11 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 16 हजार 627 हो गई है।

एक्टिव केस अब 120: पिछले चौबीस घंटे में कोरोना से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। जबलपुर में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 252 ही है। कोरोना के एक्टिव केस अब 120 रह गये हैं। कोरोना टेस्ट हेतु शुक्रवार को 1014 व्यक्तियों के सैंपल लिये गये हैं। विदित हो कि दो दिन पहले कोरोना संक्रमण का आंकड़ा जिले में भी 25 के पार पहुंच गया था, जिसके बाद थोड़ी दशहत बढ़ी थी लेकिन शुक्रवार के आंकड़ों से लोगों को राहत मिली है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags