Coronavirus Jabalpur News : जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमिति की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। शुक्रवार को शाम तक शहर में कोरोना विस्फोट हो गया। जिसमें 24 घंटे के दौरान एक दिन में 125 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। जबकि दो बुजुर्ग मरीजों की मौत हुई। अब तक एक दिन में मिली कोरोना रिपोर्ट में यह सबसे अधिक संक्रमित मरीजों के मिलने का आंकड़ा था।

शुक्रवार को हुई दो मौतों में आधारताल जबलपुर निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग पुरुष और घमापुर जबलपुर निवासी 69 वर्षीय बुजुर्ग महिला शामिल हैं। शुक्रवार को 51 व्यक्ति कोरोना से ठीक भी हुए। इस तरह जिले में अब तक मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या 1304 पहुंच गई है। जबकि 29 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। अब तक 889 लोग ठीक हो चुके हैं जिसके बाद जिले में अब 446 कोरोना के एक्टिव केस बचे हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने पर शुक्रवार को 51 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है ।कोरोना से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किये गये मरीजों में एक को जिला अस्पताल के कोविड वार्ड से, एक को मिलेट्री हॉस्पिटल से, दो को मेट्रो हॉस्पिटल से, छह को मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से, सोलह को होम आइसोलेशन से और 25 को सुखसागर कोविड केयर सेंटर से छुट्टी दी गई है । आज गुरुवार को डिस्चार्ज किये गये इन 51 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में अब तक 829 व्यक्ति कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं ।

अनलॉक-2 में छूट और प्रतिबंध अब 5 अगस्तर तक प्रभावी रहेंगे

जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की दृष्टि से 30 जून को जारी आदेश में संशोधन कर अनलॉक-2 के तहत दी गई छूटों एवं प्रतिबन्धों की अवधि को 31 जुलाई से बढ़ाकर अब 5 अगस्त कर दिया गया है। संशोधित आदेश में स्पष्ट किया गया है कि अनलॉक -2 के तहत दी गई छूटों को शुक्रवार 31 जुलाई की शाम 7 बजे से 3 अगस्त सोमवार को प्रात: 5 बजे तक दिया गया विराम यथावत प्रभावशील रहेगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020