Coronavirus Jabalpur News : जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला अस्पताल विक्टोरिया में स्थापित टू नेट स्क्रीनिंग व मेडिकल कॉलेज अस्पताल की वायरोलॉजी लैब से सोमवार को जारी रिपोर्ट में चावल व्यापारी, बीमा कर्मी व मां-बेटा कोरोना वायरस की चपेट में मिले।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुरारिया ने बताया कि पीड़ित मरीजों में जवाहरगंज वार्ड गढ़ाफाटक निवासी 45 वर्षीय महिला तथा उनका 18 साल का बेटा, सिविल लाइन साईं मंदिर के सामने निवासी 65 वर्षीय वृद्घ तथा यादव कॉलोनी निवासी जनरल इश्योरेंस कंपनी का 37 वर्षीय कर्मचारी शामिल है। सिविल लाइन निवासी वृद्घ निवाड़गंज में चावल का क्रय विक्रय करते हैं।

इस प्रकार जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 400 हो गया है। इनमें 315 स्वस्थ हो चुके हैं तथा एक्टिव केस 71 बचे हैं। कोरोना संक्रमित 14 मरीजों की मौत हो चुकी है।

सोमवार को पॉजिटिव मिले मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। इधर, सोमवार को मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से कोरोना से स्वस्थ हुए तीन लोगों को छुट्टी दी गई। विदित हो कि प्रदेश में जबलपुर से कोरोना संक्रमण की शुरुआत 20 मार्च से हुई थी।

संपर्क में आया बैंक कर्मी कोरोना से संक्रमित

बताया जाता है कि इश्योरेंस कंपनी का 37 वर्षीय कर्मचारी सागर व नरसिंहपुर जिले के प्रभार में है। वह अक्सर इन जिलों में कंपनी के कामकाज से आवागमन करता रहता है। 16 जून को वह सागर स्थित भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय गया था। वहां का एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। आशंका जताई जा रही है कि बैंक व बीमा कर्मी के संपर्क में आने से वे संक्रमण का शिकार हुए। बीमा कर्मी 21 जून को सागर से जबलपुर लौटा था। जिसके बाद उसकी तबीयत खराब रहने लगी थी। सैंपल की जांच में वह कोरोना से संक्रमित मिला।

परिवार में सदस्य संख्या 7

सिविल लाइन साईं मंदिर के सामने एचआईजी-3 निवासी चावल व्यवसायी वृद्घ में कोरोना का संक्रमण कहां से आया इसका पता लगाया जा रहा है। वृद्घ को तीन दिन पूर्व सर्दी व बुखार की शिकायत हुई थी। स्वजन ने 27 जून को विक्टोरिया अस्पताल में उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया, जिसके बाद भर्ती कर लिया गया। सैंपल की जांच में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। वहीं गढ़ाफाटक निवासी मां-बेटा में पूर्व में क्षेत्र में संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमण की आशंका जाहिर की गई है।

फैक्ट फाइल

कुल संक्रमित-400

स्वस्थ हुए-315

एक्टिव केस-71

मृत्यु-14

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags