Coronavirus Jabalpur News Update : जबलपुर में महानगरों से मजदूरी कर लौटे कुंडम के अलग-अलग गांवों में रहने वाले 6 युवक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। शनिवार शाम आइसीएमआर के एनआइआरटीएच व मेडिकल कॉलेज अस्पताल की वायरोलॉजी लैब से जारी 106 सैंपल की रिपोर्ट में मजदूर युवकों समेत 10 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। जिसमें मुंबई में सैलून की दुकान में काम करने वाला रांझी बापूनगर निवासी 34 वर्षीय युवक तथा सिंधी कैंप बड़ी मदार टेकरी निवासी 11 व 12 साल की दो बालिका शामिल हैं। कोरोना संक्रमित बालिकाओं के घर के दो अन्य सदस्य शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे। उधर आइसीएमआर से जारी रिपोर्ट में सिहोरा का एक 21 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला। वह 10 मई को अहमदाबाद से सिहोरा आया था।

छात्रावास व घर में थे क्वारंटाइन : जानकारी के मुताबिक देश के क शहरों से मजदूरी कर 14 मई को घर जा रहे कुंडम के मोहनी पिपरिया, हरदुली कला, चौरई कला और मांझी टोला हरदुली के 4 तथा विशनपुरा चौरई के 2 मजदूर युवकों को हरदुली स्थित छात्रावास में क्वारंटाइन कराया गया था। जिनके थ्रॉट स्वाव के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवकों को संस्थागत आइसोलेशन में भेजा जा रहा है। इधर, बापूनगर रांझी निवासी युवक मुंबई में सैलून में काम करता था। जो 15 मई को जयपुर लौटने के बाद जांच के लिए विक्टोरिया अस्पताल गया था। कोरोना के संभावित लक्षण सामने आने पर सैंपल लेकर उसे होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया था।

सिंधी कैंप बड़ी मदार टेकरी निवासी एक ही परिवार की दो बालिका को कोरोना संक्रमित मिली हैं। इस परिवार की एक महिला सागर स्थित ससुराल पहुंचने के बाद सैंपल की जंच में कोरोना से संक्रमित मिली थी, जिसके बाद जबलपुर स्थित मायके के अन्य सदस्यों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। शुक्रवार को महिला की मां व भतीजा तथा शनिवार को दो अन्य भतीजी जांच में कोरोना संक्रमित मिलीं।

जिले में दर्ज नहीं होगी कोरोना की रिपोर्ट : उधर, उत्तर प्रदेश के देवरिया निवासी कोरोना पॉजिटिव दंपति व वायरस के संक्रमण से मृत उनकी बेटी की संख्या जबलपुर कोविड-19 के आंकड़ों में दर्ज नहीं की जाएगी। प्रशासन द्वारा उक्त 3 रिपोर्ट को शामिल न करने के बाद जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 208 हो गई जिसमें 129 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इनमें 9 की मौत हो चुकी है तथा एक्टिव केस 70 बचे हैं। हालांकि कोविड-19 के जबलपुर पोर्टल में कोरोना से मृत मरीजों की संख्या 10 बताई गई है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना