Coronavirus Jabalpur News Update : कोरोना वायरस से जबलपुर में 10 वीं मौत दर्ज हुई। आधारताल निवासी 73 वर्षीय बुजुर्ग की 31 मई की देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई। उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती होने के बाद दूसरे दिन 25 मई को उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वृद्ध को सांस लेने में परेशानी के अलावा मधुमेह और रक्तचाप की बीमारी भी थी। वहीं आईसीएमआर की वायरोलॉजी लैब से रविवार की देर रात लेकर सोमवार की रात तक जारी 94 सैंपल रिपोर्ट में 11 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से छह छोटी ओमती क्षेत्र के निवासी हैं और पूर्व में संक्रमित पाये गये व्यक्ति के परिवार के सदस्य हैं। इस तरह जिले में कोराना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 250 हो गई है। इनमें से 180 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं तथा 60 एक्टिव केस हैं।

आधारताल रविंद्र नगर निवासी 73 वर्षीय रोगी को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण गंभीर अवस्था में 24 मई को मेडिकल कालेज अस्पताल के सस्पेक्ट वार्ड में भर्ती किया गया था। 25 मई को प्राप्त रिपोर्ट में उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाये जाने पर उन्हें पॉजिटिव वार्ड में शिफ्ट किया गया था। भर्ती करने के 3 दिन पहले से उन्हें बुखार खांसी एवं गले में खरास की समस्या थी। अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सकों द्वारा परीक्षण किया गया जिसमें उन्हें रक्तचाप की गड़बड़ी के साथ दोनों फेफड़ों में निमोनिया के अधिक संक्रमण एवं मधुमेह अनियंत्रित होने के कारण पेशाब में कीटोन बाडीज मिली थी। उनकी जाँच में रेस्पीरेटरी अलकेलोसिस भी पाया गया परंतु वृद्घावस्था होने एवं संक्रमण के साथ मधुमेह संबंधी एवं अन्य रोग होने के कारण मेडिसिन, पल्मोनरी मेडिसिन, अनेस्थेसिया के विशेषज्ञों की टीम द्वारा भर्ती के बाद से ही निरंतर प्रयास करने के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। उधर आईसीएमआर लैब से रविवार 31मई की देर रात तथा सोमवार को जारी 94 सैम्पल की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव 11 और मामले सामने आये।

पॉजिटिव पाये गये व्यक्तियों में राजा टेंट हाउस वाली गली के सामने मन्नूलाल अस्पताल के पास रहने वाली 36 वर्ष की महिला और छोटी ओमती पुत्री शाला स्कूल के समीप किराये के मकान में रहने वाला निजी सफाई कर्मी 45 वर्षीय शामिल है। आरपीएसएफ का एक 28 वर्षीय जवान भी पॉजिटिव पाया गया है। कांस्टेबल आरपीएसएफ बैरक में ही रहता था। पिछले कुछ दिनों से उसे श्वेताम्बरी गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया था। वह आरपीएसएफ के पूर्व में संक्रमित पाये गये कांस्टेबल के सम्पर्क में आने वालों में शामिल था तथा 25 मई से ड्यूटी पर नहीं गया था। 30 मई को बुखार और खांसी की शिकायत होने पर रेलवे हॉस्पिटल में उसकी जाँच की गई थी तथा भर्ती करने के बाद उसका सैम्पल भी लिया गया था।

चौथा मरीज उदय नगर-1 वीकल मोड़ रांझी निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति है जो रेलवे स्टेशन पर काम करता है लेकिन 28 मई के बाद ड्यूटी पर नहीं गया। उसे श्वांस लेने में तकलीफ होने के कारण 29 मई को जांच के बाद रेलवे हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। ये और पॉजिटिव पाये गये आरपीएसएफ के कांस्टेबल रेलवे हॉस्पिटल में एक ही कमरे में उपचार के लिये भर्ती थे। जबकि एक व्यक्ति मंडी मदार टेकरी का निवासी है और इस क्षेत्र में पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्ति का पुत्र है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना