Coronavirus Jabalpur News Update : जबलपुर में शुक्रवार को आईसीएमआर व मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वायरोलॉजी लैब से जारी 196 सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना के 5 नए मरीज सामने आए। इस प्रकार जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 199 पहुंच गया है। जबलपुर में कोरोना से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 116 लोग स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। फिलहाल यहां कोरोना के 74 एक्टिव केस हैं।

सुख सागर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती एक कोरोना मरीज के रिपीट सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव तथा 19 मई को एल्गिन में जन्म ली लड़की की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसकी मां कोरोना वायरस से संक्रमित है। कोरोना निगेटिव लाडली, कोरोना पॉजिटिव मां के साथ मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। सुख सागर में ही भर्ती कोरोना के एक अन्य मरीज को नई गाइडलाइन के तहत कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर 7 दिन के लिए वहीं क्वारंटाइन में रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित मिला पुलिस जवान जय प्रकाश नगर अधारताल क्षेत्र का निवासी है तथा गुरुवार तक गोरखपुर थाना क्षेत्र में ड्यूटी पर रहकर रामपुर तथा होम साइंस कॉलेज रोड स्थित निजी चिकित्सक से सर्दी व बुखार का इलाज कराया था। निजी चिकित्सक की सलाह पर गुरुवार को ही उसने कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिया था और शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इसी प्रकार सिंधी कैंप स्थित मायके से सागर ससुराल गई महिला की वहां 19 मई को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसकी सूचना मिलने के बाद सिंधी कैंप निवासी उसके स्वजन के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। महिला की 60 वर्षीय मां तथा 16 साल का भतीजा शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। इधर, साउथ मिलौनीगंज निवासी 52 साल का इलेक्ट्रीशियन कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

इलेक्ट्रीशियन अपने भाई के साथ पिता का इलाज कराने विक्टोरिया अस्पताल गया था। हालांकि लॉकडाउन के बाद से उसने इलेक्ट्रीशियन का काम कहीं नहीं किया जिससे राहत की सांस ली जा रही है। इसी क्षेत्र में रहने वाली 42 वर्षीय महिला भी कोरोना से संक्रमित मिली, जिसकी कांटेक्ट हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना