Coronavirus Jabalpur News Update : जबलपुर में सोमवार को कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव मरीज मिला है। यहां अब तक 213 कोरोना वायरस पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिनमें से 9 की मौत हो गई है और 150 स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। जबलपुर में कोरोना वायरस के 54 एक्टिव केस हैं। महाकोशल-विंध्य और बुंदेलखंड के दमोह, पन्ना में कोरोना मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। प्रवासी मजदूरों की वापसी के बाद मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। डिंडोरी में 7, सिंगरौली में 4, बालाघाट में 3, नरसिंहपुर में 3, दमोह में 2, सतना, शहडोल, पन्ना, सीधी, मंडला, रीवा में 1-1 नया संक्रमित मिला है।

तीन माह के मासूम ने दी कोरोना को मात

तीन माह के बच्चे ने कोरोना वायरस के संक्रमण से जंग जीत ली है। मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उसे कोरोना पॉजिटिव मां के साथ भर्ती किया गया था, जहां से सोमवार को दोनों को एक साथ छुट्टी दी गई। अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान मेडिकल स्टाफ ने अपने बच्चों की तरह मासूम का ध्यान रखा। इस दोराना कोरोना संक्रमित मां ने कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए समय समय पर उसे स्तनपान कराया। कोरोना को मात देकर घर लौटने के दौरान महिला ने कहा कि उसे स्वयं से ज्यादा अपने बच्चों की चिंता थी। मेडिकल में बेहतर उपचार के कारण वे दोनों सकुशल घर वापसी कर रहे हैं। इधर कोरोना से जंग जीतने वाले मरीजों की संख्या 10 पहुंच गई है।

संक्रमित वृद्ध की हालत बिगड़ी : रविन्द्र नगर अधारताल निवासी 73 वर्षीय वृद्ध कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सोमवार दोपहर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वायरोलॉजी लैब से जारी 58 सैंपल की रिपोर्ट में वृद्ध को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वृद्ध को मेडिकल के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है जहां हालत बिगड़ने के कारण उन्हें ऑक्सीजन पर रखना पड़ा।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना