Coronavirus Positive in Jabalpur जबलपुर। मुंबई से गोरखपुर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस में जबलपुर के तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जबलपुर से पूर्वोत्तर रेलवे की सीमा में आने वाले गोरखपुर स्टेशन तक हड़कंप मच गया है। 16 मार्च को जबलपुर के अग्रवाल परिवार के तीनों मरीजों ने ट्रेन 11055 गोदान एक्सप्रेस में एसी थर्ड के बी वन कोच में यात्रा की थी। हालांकि तीनों को जबलपुर मेडिकल हॉस्पिटल में आइसोलेट कर दिया गया है। जांच में यह बात सामने आई है कि जिस ट्रेन के एसी कोच में यह तीनों सफर कर रहे थे, उसमें गोरखपुर के छह व देवरिया के दो यात्रियों समेत कुल 69 यात्री थे। वहीं इस कोच में ड्यूटी करने वाले कोच अटेंडेंट से लेकर टीटीई और वेंडरों को लेकर कोरोना का संदिग्ध माना जा रहा है।

टीटीई की जांच निगेटिव, घर में किया आइसोलेट

जबलपुर रेल मंडल को जैसे ही इस मामले की जानकारी लगी, तत्काल कमर्शियल विभाग ने इस कोच में सफर करने वाले टीटीई और अन्य स्टॉफ की जानकारी एकत्रित की है। हालांकि ट्रेन में ड्यूटी टीटीई की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन रेलवे ने सुरक्षा को देखते हुए टीटीई को 12 दिन के लिए घर में आइसोलेट रहने कहा गया है। वहीं दूसरी ओर यह मामला सामने आने के बाद रेलवे प्रशासन ने कोच में सवार यात्रियों सहित अन्य रेलकर्मियों और वेंडरों की सूची खंगाली है। इसमें बी वन कोच में मुंबई से गोरखपुर के बीच के सफर में कुल 72 यात्री सवार थे, जिसमें सर्वाधिक मऊ के 44 और आजमगढ़ के साथ यात्री भी थे ।

पॉजिटिव मरीजों के साथ थे गोरखपुर के यात्री

जबलपुर में उतरे यात्रियों में से, दो जिस केबिन में यात्रा कर रहे थे, उसमें गोरखपुर के छह यात्री सवार थे। ऐसे में इन यात्रियों को लेकर आशंका कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। जबलपुर के यात्री बर्थ नंबर नौ और दस पर थे। जबकि गोरखपुर उतरने वाले यात्री बर्थ नंबर 11, 12, 13, 14, 15 व 16 पर बैठे थे। ऐसे में इन यात्रियों की भी जांच की जा रही है। वहीं 19 नंबर की बर्थ पर एक देवरिया का यात्री था। 60 नंबर की बर्थ पर प्रयागराज से देवरिया तक एक वरिष्ठ यात्री ने यात्रा की है।

वीआईपी कोटे से कन्फर्म हुई थी टिकट

जबलपुर में उतरे दो यात्रियों की बर्थ हेड क्वार्टर कोटे से कंफर्म हुई हैं। रेलवे के चार्ट में दो यात्रियों की मौजूदगी ही दर्शाई गई है। तीसरे यात्री को बिना यात्रा के दिखाया गया है। आरक्षण टिकट कार्यालय से यात्रियों की सूची निकलवाई जा रही है। इन्हें सूचित भी किया जाएगा ताकि वह अपना परीक्षण करा सकें।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan