जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश के कृषि महाविद्यालय में प्रवेश के लिए इंतजार कर रहे छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड ने प्री एग्रीकल्चर टेस्ट के परिणाम जारी कर दिए हैं। इसके बाद प्रदेश के दो शासकीय कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर और ग्वालियर में प्रवेश देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। दोनों कृषि विश्वविद्यालय से जुड़े प्रदेश के लगभग 12 से ज्यादा कृषि महाविद्यालय की सीटों में प्रवेश देने के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया गया है। 27 जनवरी से पीएटी परीक्षा में सफल होने वाले विद्यार्थियों की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी।

इस बार काउंसलिंग कराने की जिम्मेदारी ग्वालियर कृषि विश्वविद्यालय को दी गई है।विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है विद्यार्थी घर बैठे ही काउंसलिंग प्रक्रिया का हिस्सा बनकर प्रवेश ले सकते हैं। सामान्य सहित सभी कोटे की सीटों में प्रवेश के लिए 27 जनवरी से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो रही है। रजिस्ट्रेशन के बाद विद्यार्थियों को दस्तावेजों की जांच के लिए संबंधित शासकीय कृषि महाविद्यालय में 28 जनवरी से 5 फरवरी के दौरान उपस्थित होना होगा। शासकीय कृषि महाविद्यालयों में स्नातक हॉर्टिकल्चर, स्नातक फॉरेस्ट्री, स्नातक एग्रीकल्चर और बीटेक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए दस्तावेजों की जांच करने कमेटी बना दी गई है । सुबह 11:00 से शाम को 5:00 बजे तक विद्यार्थी अपने ओरिजिनल दस्तावेजों की जांच करा सकते हैं ।

10 से 12 फरवरी के बीच विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटन किया जाएगा। इससे पहले फीस जमा करने और अन्य क्रियाएं ऑनलाइन की जाएंगी ।जबलपुर कृषि विश्वविद्यालय और ग्वालियर कृषि विश्वविद्यालय में काउंसलिंग के लिए संयुक्त कमेटी बनाई है, जो छात्रों की समस्याओं को देखकर तत्काल उसका समाधान करेंगे।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags