जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। यात्री विमान सेवा देने वाली स्पाइसजेट कंपनी के सिस्टम पर बुधवार को सायबर हमला हुआ। हमले की वजह से सर्वर में तकनीकी खराबी आ गई है,जिसका सीधा असर उड़ानों पर हुआ। जबलपुर-चेन्नई की उड़ान पहले ही दिन करीब तीन घंटा विलंब से रवाना हुई। चैन्नई उड़ान शाम सवा सात बजे की जगह रात 11 बजे उड़ी। कई घंटों की मशक्कत के बाद सायबर हमले पर नियंत्रण पाया गया। सायबर हमले में कंपनी की शहर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बैंगलुरू से आने वाली उड़ाने भी लेटलतीफ रही। खराब मौसम की वजह से भी उड़ानें प्रभावित हुई हैं, इससे पैसेंजर परेशान हुए।

स्पाइस जेट की जबलपुर आने वाली सभी उड़ाने बुधवार इस समस्या की वजह से देर से आयी। ऐसे में वापसी में भी उड़ान में देरी हुई।सुबह डुमना शाम को भी कंपनी की दिल्ली-जबलपुर उड़ान करीब डेढ़ घंटे लेट आयीं। इसके कारण वापसी में रात 10 बजे के बाद डुमना एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हुई। हैदराबाद से आने वाली फ्लाइट के देर से आने के कारण चेन्नई के लिए विमान शाम 7.15 बजे की जगह देर रात 11 बजे के बाद उड़ान भर सका। फ्लाइट के इंतजार में यात्री देर रात तक एयरपोर्ट में बैठे रहे। सटीक जानकारी के अभाव में समस्या से जूझते रहे।

78 सीटर विमान में 35 यात्री सवार-

जबलपुर-चेन्नई विमान सेवा के पहले सफर पर डुमना एयरपोर्ट से 35 यात्री सवार हुए। स्पाइस जेट कंपनी ने इस मार्ग पर कंपनी 78 सीटर विमान उड़ा रही है। नई उड़ान से जबलपुर से चेन्नई की यात्रा सवा दो पौने तीन घंटे में पूरी हो जाएगी।

ऐसा है शेड्यूल-

जबलपुर से उड़ान:- शाम 07.15 बजे

चेन्नई पहुंचेगी:- रात 10.00 बजे

चेन्नई से उड़ान:- सुबह 05.55 बजे

जबलपुर पहुंचेगी:- सुबह 08.10 बजे

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close