जबलपुर ,नईदुनिया प्रतिनिधि।

केंद्र की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ 26 नवंबर को राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल की जाएगी। इस एक दिवसीय हड़ताल के समर्थन में हिंद मजदूर संघ ने रविवार की दोपहर 12 बजे अधारताल तिराहे में स्थित जननायक बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर मार्ल्यापण करके धरना देकर प्रदर्शन किया।

धरना प्रदर्शन के दौरान केंद्र की मजदूर विरोधी नीतियों का विरोध में नारे लगाए गए। इस दौरान ऑल इंडिया डिफेंस एंप्लाइज फेडरेशन (एआइडीईएफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएन पाठक ने उपस्थिति देकर धरने का समर्थन किया। साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र रेल, डिफेंस, भेल, कोलमाइंस, बिजली उद्योग जैसे फायदे में चलने वाले संस्थानों को बेचना देश बेचने के बराबर बताकर उपस्थितों से संघर्ष करने की अपील की। पूर्व विधायक नन्हेलाल धुर्वे ने आम हड़ताल को समर्थन देकर सरकार की मजदूर व दमनकारी नीतियों का विरोध में एकजुट होकर आवाज बुलंद करने कहा। डब्ल्यूसीआरयू के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला ने केंद्र सरकार को पूर्ण रूप से मजदूर विरोधी बताया और न्यू पेंशन स्कीम को निरस्त कर पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की बात रखी। वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन, जीसीएफ मजदूर संघ, ओएफके लेबर यूनियन , वीएफजे वर्कर्स यूनियन के कर्मचारी नेता धरना प्रदर्शन में शामिल रहे।

मजदूरों के साथ धोखा :

हिंद मजदूर सभा के प्रदेश सचिव नेम सिंह ने कहा कि शासकीय संस्थान रेलवे, आयुध निर्माणियों के निजीकरण या निगमीकरण, काला किसान कानून, एनपीएस, श्रम कानूनों में बदलाव, बिजली उद्योग का निजीकरण आदि के विरोध में धरना दिया गया है। केंद्र व प्रदेश सरकार श्रम संशोधन कानून में संशोधन करके मजदूरों के साथ धोखा कर रही है। मजदूरों को एकजुट होकर विरोध करना होगा।

सरकार को जमकर कोसा :

ओएफके को-ऑपरेटिव सोसाइटी की मैनेजिंग डायरेक्टर प्रियंका ठाकुर ने महिलाओं पर होते अत्याचार को लेकर सरकार को जमकर कोसा। सभा को एटक के एसके मिश्रा, सीटू के एके नायक, असीम दुबे और अन्य नेताओं ने संबोधित किया। मंच संचालन पुष्पेंद्र सिंह व आभार प्रदर्शन राकेश जायसवाल ने किया।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस