जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गोरा बाजार थाना क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के चलते कैंट कांग्रेस कमेटी ने थाने का घेराव किया। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाए जाने की मांग की। इस संबंध में थाना प्रभारी के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया है।

कैंट कांग्रेस कमेटी का आरोप है कि गोरा बाजार थाना क्षेत्र में चोरी, शराबखोरी सहित तमाम प्रकार की अापराधिक गतिविधियों बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं। बीते करीब दो महीने के अंदर तिलहरी स्थित चैतन्य सिटी में चोरी की सात-आठ घटनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में एक कार वाशिंग की दुकान से अज्ञात चोर कंप्रेशर सहित मोटर चुरा ले गए। इसी तरह से गोराबाजार से लेकर बिलहरी तक स्कूल के बाहर अनावश्यक तत्वों का डेरा जमा रहता है। इस वजह से छात्र-छात्राओं को अनेक प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे ही भीटा, कजरवारा एवं तिलहरी की सड़कों पर शराबखोरी बढ़ गई है। यहां शराबियों की वजह से राहगीरों को दिक्कतें पेश आ रही हैं। इस संबंध में कैंट कांग्रेस की ओर से थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर उपरोक्त समस्याओं के निराकरण की मांग की है। ज्ञापन के वक्त पवन कनौजिया, राहुल रजक, राजेश चौबे, विशाल बिरहा, मनोज यादव, प्रकाश अहिरवार, सतीश करोसिया, विजय पाण्डे, सैमुअल जेवियर, हरीश यादव, वसीम खान सहित अनेक लोगों की मौजूदगी रही है।

दिव्यांग शिक्षक का सम्मान

विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर भारती विकलांग विकास मंच द्वारा माध्यमिक शाला कंदरा खेड़ा के प्रधान अध्यापक इंद्र कुमार पटेल का शिक्षा के क्षेत्र में योगदान को देखते हुए सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि इंद्र कुमार पटैल, जन्म से दिव्यांग हैं। उनके सम्मान समारोह में सुरेश चंद्र यादव, शिव शंकर कपूर, वसंत पटेल, शिवेंद्र सिंह परिहार, इंद्र कुमार पटेल, डाक्टर आर्यन पटेल, आरआर तिवारी सुनील कुमार जैन, डा. एचपी तिवारी, अन्नू लाल महोबिया, पंकज जैन, हिदायत हुसैन, कोमल सिंह बघेल, राजेंद्र रैकवार, राजकुमार झारिया, सुरेश रजक, गुड्डा विश्वकर्मा, पुष्पेंद्र पटेल व संजय झारिया की उपस्थिति रही।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close