जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिमी विक्षोभ के असर से शनिवार की रात हुई झमाझम बारिश के बाद एक बार फिर जाती ठंड लौट आई है। रविवार को सुबह से घने कोहरे की चादर छाई रही। कोहरा इतना ज्यादा था कि पास खड़े व्यक्ति को भी देख पाना मुश्किल था। वातावरण में ठंड का अहसास भी बना रहा। हालांकि बादलों के चलते रात का तापमान करीब 3 डिग्री कम हो गया जिससे कड़ाके की ठंड से राहत रही। मौसम विभाग के रिकार्ड में 24 घण्टे में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने रविवार को भी जबलपुर सहित संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है।

बादलों के साये में निकल रहे सूर्यदेव : सुबह छाई धुंध अब साफ हो रही है। बादलों के साये में सूर्यदेव भी निकलने मचल रहे हैं। जिससे लोग राहत महसूस कर रहे है। शनिवार को दोपहर बाद से सूर्य के दर्शन नहीं हुए थे।

दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम का मिजाज : मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में उत्तरी पाकिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके प्रभाव में पश्चिमी मध्य राजस्थान के ऊपर प्रेरित निम्न दाब का क्षेत्र भी बना हुआ है। इसके असर से अभी एक-दो दिन मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। रविवार को जबलपुर सहित संभाग के जिलाें में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

दिन का एक डिग्री गिरा पारा, रात का बढ़ा : पश्चिमी विक्षोभ के असर से लगातार बढ़ रहा दिन का अधिकतम तापमान शनिवार को 25.7 डिग्री से एक डिग्री तक गिरकर 24.8 पर आ गया। हालांकि न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री से करीब 3 डिग्री बढ़कर से 14.7 डिग्री तक बढ़ गया है।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local