जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी करने के लिए कथित तौर पर पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में डॉ. संजय जैन को आरएमओ पद से हाथ धोना पड़ा है। विक्टोरिया अस्पताल के आरएमओ रहे डॉ. जैन को गुरुवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुरारिया के निर्देश पर हटाते हुए डॉ. पंकज ग्रोवर को कार्यवाहक आरएमओ बनाया गया है। रिश्वत प्रकरण की जांच के लिए सीएमएचओ डॉ. कुरारिया ने जांच कमेटी गठित की है जिसे तीन दिन में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्‍टर से की गई थी शिकायत: रिश्वत मामले की शिकायत कलेक्टर कर्मवीर शर्मा से की गई थी। जिसके बाद उन्होंने सीएमएचओ को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

कर्मचारी से कराया संपर्क: जानकारी के मुताबिक उखरी निवासी सत्यजीत यादव के भाई अभिजीत पैर व रीढ़ की हड्डी की बीमारियों से ग्रस्त हैं। नवंबर 2020 को उनके पिता का निधन हो गया था। परिवार पेंशन योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए अभिजीत के दिव्यांगता प्रमाण पत्र की जरूरत थी। जिसके लिए उन्होंने जिला विकलांग बोर्ड विक्टोरिया अस्पताल के सदस्य व आरएमओ डॉ. संजय जैन से संपर्क किया। 16 जून को डॉ. जैन ने एक कर्मचारी से संपर्क करवाते हुए आश्वासन किया कि वह प्रमाण पत्र बनवा देगा। प्रमाण पत्र बनवाने के लिए वे अपने भाई को लेकर विक्टोरिया पहुंचे। उस कर्मचारी से संपर्क किया तो उसने किसी और से मिला दिया। जिससे मिलवाया उसने प्रमाण पत्र के लिए पांच हजार रुपये की मांग की। उसने कहा कि डॉक्टर साहब स्वयं पैसे मांगने में संकोच कर रहे थे। वे किसी से सीधे पैसे नहीं लेते। उन्होंने पैसे देने से मना किया तो दिव्यांग भाई को व्हील चेयर पर घंटों बैठाए रखा गया। शाम को जवाब मिला कि अभी प्रमाण पत्र नहीं बन सकता। जुलाई या अगस्त में आना होगा। सीएमएचओ डॉ. कुरारिया ने कहा कि भ्रष्टाचार से संबंधित किसी भी तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags