जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को प्रशासन द्वारा जारी 300 सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना के आठ मरीज सामने आए। जिसकी संक्रमण दर 2.66 प्रतिशत रही। नए मरीज मिलने के बाद जिले में मरीजों की सक्रिय दर बढ़कर 38 हो गई है।

राहत की बात यह रही कि 24 घंटे के भीतर पांच लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी। जिन्हें आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. रत्नेश कुरारिया ने कहा कि नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक उपाय करने चाहिए। मास्क, शारीरिक दूरी का पालन कर कोरोना संक्रमण को हराया जा सकता है।

यह भी पढ़ें ः Weather in Jabalpur : बादलों से घिरा शहर, मौसम बना सुहावना

विक्टोरिया के नेत्र रोग विभाग में स्टोर रूम की बल्ली टूटी-

जिला अस्पताल विक्टोरिया के नेत्र रोग विभाग के स्टोर रूम की बल्ली टूट गई। घटना में बल्ली टूटने से खपरैल फर्श पर जा गिरे। गनीमत रही कि हादसे के दौरान स्टोर रूम में कोई नहीं था। हादसे के दौरान नेत्र रोग वार्ड में भर्ती मरीज दहशत में आ गए। हादसे की सूचना मिलने पर सिविल सर्जन डा. आरके चौधरी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद नेत्र रोग वार्ड में भर्ती सात मरीजों को दूसरे वार्डों में भेजा गया। डा. चौधरी ने बताया कि ओपीडी का पुुराना भवन अंग्रेजों के शासनकाल में बनाया गया था। सुरक्षा के लिहाज से स्टोर रूम को बंद करा दिया गया है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close