जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में संविधान दिवस पर शुक्रवार को अनेक कार्यक्रम आयोजित होंगे। राज्य शासन के निर्देशानुसार शुक्रवार को कलेक्टर कार्यालय में संविधान दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर सुबह 11 बजे संविधान की उद्देशिका का वाचन किया जाएगा। संविधान की उद्देशिका के वाचन के बाद संसद के सेंट्रल हाल से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन का लाइव प्रसारण होगा।

बहुजन समाज पार्टी :

जबलपुर बहुजन समाज पार्टी द्वारा संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर का संविधान दिवस कार्यक्रम दोपहर 12 बजे आंबेडकर चौक में आयोजित किया गया है। जहां डा.आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया जाएगा। पदाधिकारियों से उपस्थिति की अपील की गई है।

बीएसआइ का आयोजन :

भारतीय बौद्ध महासभा जिला, नगर शाखा द्वारा संविधान दिवस के उपलक्ष्य में सुबह 9 बजे से डा. आंबेडकर चौक, हाईकोर्ट के समीप सामूहिक माल्यार्पण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। शाखा के शैलेष पुनवटकर, मनोज वाघमारे, दीपक अड़कने, एड. एसएल वर्मा, आनंद भारसाकले, रवि सावनकर, सुनील मानेकर, केसी सूर्यवंशी, वैजयंतीमाला चिकाटे, मनीष वरवड़े, संतोष मराठा, एड. जीवनलाल अहीरवार, सेवक पाटिल, सतीश पाटिल आदि ने सभी उपासक-उपासिकाओं से उपस्थित होने की अपील की है।

कांग्रेस सेवादल का अभियान :

कांग्रेस सेवादल के द्वारा जन जागरण अभियान एवं सदस्‍यता अभियान की शुरुआत अमखेरा से की जा रही है। जिसमें न्‍यू राम नगर में सुबह 11.30 बजे झंडावंदन किया जाएगा। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से उपस्थिति की अपील की गई है।

आज शासकीय अस्पतालों में होगा वैक्सीनेशन :

जिला टीकाकरण अधिकारी के अनुसार नियमित टीकाकरण का दिन निर्धारित होने की वजह से शुक्रवार को जिले में स्थित सभी शासकीय अस्पतालों तथा सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके अलावा मोबाइल टीमों द्वारा भी घर-घर जाकर कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज पात्र व्यक्तियों को लगाई जाएगी।

पूर्व छात्र मिलन समारोह आज :

सरस्वती शिशु मंदिर, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, गंगानगर, गढ़ा के पूर्व छात्रों का मिलन समारोह शुक्रवार की शाम पौने सात बजे से आयोजित होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्या भारती प्रांत संगठन मंत्री डा. आनंद राव और विशिष्ट अतिथि प्रादेशिक सचिव डा. नरेंद्र कोष्टी होंगे। पूर्व छात्र परिषद के पदाधिकारी व व्यवस्थापक डा. सुधीर अग्रवाल सहित विद्यालय परिवार ने उपस्थिति की अपील की है। मनीष पुरी गोस्वामी ने बताया कि ऐसे आयोजन समय-समय पर होते रहें, इसके प्रयास लंबे समय से जारी थे।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local