जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आरटीओ संतोष पाल के शताब्दीपुरम में दस हजार वर्गफिट में बने महलनुमा घर में देर रात में ईओडब्ल्यू की टीम की सर्चिंग कार्रवाई जारी रही। बेसमेंट वाले तीन मंजिला घर में जरुरत का हर सामान लग्जरी पाया गया है। घर में लिफ्ट लगाई गई है। फिल्म देखने के लिए लग्जरी सीटों वाला होम थियेटर बना है। गार्डन एवं स्वीमिंग पूल भी है। घर में लगी सीनरी, झूमर और सोफा सेट से लेकर हर सामान बेहद कीमती बताया जा रहा है। ईओडब्लू की टीम सभी सामान के मूल्य का आंकलन करते हुए सर्च कार्रवाई कर रही है, गुरुवार सुबह तक और संपत्ति, बैंक लाकर, बैंक खातों के बारे में भी खुलासा हो सकता है।

छापे की लग चुकी थी भनक-

ईओडब्ल्यू सूत्रों की मानें तो आरटीओ संतोष पाल को उसके घर में पड़ने वाले छापे की भनक पहले ही लग चुकी थी। कार्रवाई के 48 घंटे पहले से टीम के सदस्य गुप्त रूप से संतोष पाल के घर व गतिविधियों पर नजर रख रहे थे। ईओडब्ल्यू की टीम गुरुवार की सुबह छापा मारने वाली थी, लेकिन इसी बीच जानकारी लगी कि संतोष पाल के घर से कुछ सामान गाड़ियों में भरकर दूसरी जगह भेजा जा रहा है। जिसके बाद आनन-फानन में ईआेडब्ल्यू की टीम को रात में ही छापा मारना पड़ा। छापामार कार्रवाई के पहले आरटीओ के घर से क्या सामान, कहां भेजा गया है, इसका पता भी ईओडब्ल्यू की टीम लगा रही है। ईओडब्ल्यू अधिकारियों का कहना है कि सामान छुपाने में सहयोग करने वालों के खिलाफ भी साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

30 सदस्यीय टीम ने की कार्रवाई-

आरटीओ संतोष पाल के घर पर छापामार कार्रवाई में ईओडब्ल्यू डीएसपी एव्ही सिंह, निरीक्षक उमा नवल आर्य, स्वर्णजीत सिंह धामी, प्रेरणा पांडेय, शशिकला मर्सकोले, मोमेंद्र कुमार सहित जबलपुर एवं सागर के करीब तीस अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं।

पत्नी के संबंध में पूछताछ-

बताया जा रहा है कि आरटीओ संतोष पाल की पत्नी रेखा पाल घर पर मौजूद नहीं मिली। ईओडब्ल्यू की टीम ने रेखा की पतासाजी में जुट गई है। टीम को आशंका है कि रेखा के माध्यम से आरटीओ संतोष पाल ने कुछ जरुरी दस्तावेज व सामान कहीं भेजकर छिपा दिया है। इन सभी बिंदुओं पर भी ईओडब्ल्यू की टीम जांच कर रही है।

छानबीन जारी है

सर्च कार्यवाही जारी है, कार्रवाई में जो भी संपत्ति, दस्तावेज एवं साक्ष्य मिलेंगे, उनके आधार पर आरोपित की संपत्ति का आंकलन किया जाएगा। -देवेंद्र प्रताप सिंह राजपूत, पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू जबलपुर

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close