जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त के बीच चलने वाले ‘‘हर घर तिरंगा अभियान’’ के तहत हर घर राष्ट्रीय ध्वज लगे इसके लिए हर आम नागरिक को राष्ट्रीय तिरंगा आसानी से उपलब्ध कराने के लिए भाजपा संभागीय कार्यालय रानीताल में सुविधा केन्द्र बनाया गया है। गुरुवार को इसका उद्घाटन भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, विधायक अशोक रोहाणी, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन द्वारा किया गया।

जीएस ठाकुर ने कहा, हमारा संकल्प है कि हर घर पर पूरे सम्मान के साथ आम नागरिक तिरंगा फहराएं, इसके लिए पार्टी कार्यालय में बने सुविधा केन्द्र में आमजनों को न्यूनतम शुल्क पर राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध होंगे। नगर अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत देशवासियों से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की है। मध्यप्रदेश के साथ ही जबलपुर का हर नागरिक हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होकर अपने घर तिरंगा लगाए और आमजन में देशभक्ति की भावनाएं जागृत हो। इसके लिए प्रदेश सरकार और भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश अभियान चला रही है।

कार्यक्रम प्रभारी नगर महामंत्री रत्नेश सोनकर ने इस अवसर पर बताया पार्टी कार्यालय में दो साइज के राष्ट्रीय ध्वज आमजनों के लिए न्यूनतम दर पर मिलेंगे साथ ही पार्टी द्वारा 9 अगस्त से इस हेतु कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे जिनमे तिरंगा यात्रा, प्रभात फेरी, प्रचार अभियान कार्यक्रम होंगे।

पार्टी नेताओ और कार्यकर्ताओं ने क्रय किया ध्वज-

नगर अध्यक्ष ठाकुर के साथ विधायक अशोक रोहाणी, जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ जितेंद्र जामदार, नवनिर्वाचित पार्षदो के साथ पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भी आमजन को तिरंगा खरीदी हेतु प्रोत्साहन करने के लिए सुविधा केन्द्र से राष्ट्रीय ध्वज क्रय किया।

इस अवसर पर डात्र जितेंद्र जामदार, पूर्व महापौर सदानंद गोडबोले, स्वाति गोडबोले, राममूर्ति मिश्रा, शरद अग्रवाल, रत्नेश सोनकर, रजनीश यादव, अश्वनी परांजपे, जोसफ हुकिन्स, रिंकू बिज, कैलाश साहू, रोहित जैन, रेणु कोरी, चित्रकान्त शर्मा, कमलेश अग्रवाल, राजेश ठाकुर, अमन शर्मा, रूपा राव, प्रमोद चोहटेल आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

तिरंगा की बच्चों ने बनाई मानव श्रृंखला

सेंट अलायसियस सीनियर सेकेंडरी स्कूल कैंट में आजादी के 75वें वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन प्राचार्य फादर सीबी जोसफ के मार्गदर्शन में किया गया। विद्यालय में घर-घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा तिरंगे की मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close