जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहपुरा थाना क्षेत्र में फिर से डीएसपी बनाकर एक ठग ने 50 हजार रुपये अपने अकाउंट में जमा करा लिए। जब यह बात पुलिस को पता चली, तो वह दंग रह गई। ऐसा ही एक मामला पनागर में गुरुवार को हुआ था। जिसमें एक व्यक्ति ने एएसपी बनकर थाने में फोन किया और पेट्रोलपंप संचालक से 50 हजार रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए थे। पुलिस जब तक आरोपित की तलाश करती, दूसरा मामला सामने आ गया, जिससे पुलिस भी आवक है।

पुलिस ने बताया कि शहपुरा भिटौनी वार्ड नं 14 निवासी संजय जैन 50 ने लिखित शिकायत की है कि 27 जुलाई की दोपहर 12 बजे उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने रसूखदार आवाज में बोला कि मैं डीएसपी बोल रहा हूॅ। जब उसने पूछा आप कहां से है तो बोला कि जबलपुर में एसपी आफिस में पदस्थ हूॅ। मुझे बच्चे की फीस जमा करने के लिए 50 हजार रुपये की जरूरत है।

50 हजार रुपये मेरे अकाउंट में डाल दो। यह बात सुनकर संजय सक्ते में आ गया, लेकिन उसने फोन करने वाले पर विश्वास करके 25 हजार 100 रुपये और 24 हजार 900 रुपये दो बार मे खाते में ट्रांसफर करने के लिए कहा। जिसके बाद फोन करने वाले कथित डीएसपी ने उसे धनश्याम शर्मा नाम के खाता धारक का खाता नम्बर दिया। तो उसने भारतीय स्टैंट बैंक से उक्त खाते से रुपये ट्रांसफर कर दिए। उसने उनका नाम पूछा लेकिन उन्होंने अपना नाम नहीं बताया। 27 से 29 जुलाई तक उसकी उस नंबर पर मोबाइल से बातचीत होती रही फिर मोबाइल नंबर बंद हो गया तब उसे समझ आया कि उसके साथ धोखाधड़ी हो गई है। शिकायत पर आरोपित के खिलाफ विभिन्न मामलों के तहत प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

एसपी ने की अपील: एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने शहर वासियों से अपील की है कि उन्हें यदि कोई पुलिस अधिकारी का फोन आता है और वह रुपये की मांग करता है, तो उसके झांसे में नहीं आए। इसकी जानकारी संबंधित थाने में दें।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local