जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मेथोडिस्ट चर्च इन इंडिया के पदाधिकारियों के खिलाफ ईओडब्ल्यू में धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज की गई है। चर्च पदाधिकारियों को 22 एकड़ भूमि का कालोनाइजर लायसेंस दिया गया था, जिसमें से ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित 2.23 एकड़ भूमि को मुक्त कराने के लिए 28 लाख रुपये से ज्यादा की चपत शासन को लगाई गई।

ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि मेथोडिस्ट चर्च इन इंडिया के तत्कालीन एग्जीक्यूटिव सेक्रेटरी विनय पीटर, तत्कालीन डिस्ट्रिक सुपरिंटेंडेंट रवि थेडोर, ले-लीडर जीपी काेरनी ल्यूस समेत अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ कालोनाइजर लायसेंस के विरुद्ध लाखों रुपये का आश्रय शुल्क हड़पने की शिकायत की गई थी। उक्त पदाधिकारियों को 22 एकड़ जमीन पर कालोनाइजर लायसेंस दिया गया था। लायसेंस की शर्तों के आधार पर 15 फीसद यानी 2.23 एकड़ भूमि ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित की गई थी, जिसे मुक्त कराने के लिए चर्च पदाधिकारियों को 46 लाख 75 हजार 10 रुपये आश्रय शुल्क जमा करना था, परंतु कालोनाइजर ने सिर्फ 18 लाख 60 हजार रुपये जमा किए। शेष 28 लाख 15 हजार 10 रुपये नगर निगम में जमा किए बगैर कालोनाइजर द्वारा आरक्षित भूमि का विकास करा लिया गया, जिससे शासन को 28 लाख रुपये से ज्यादा की हानि हुई। उक्त रकम में ब्याज की राशि शामिल नहीं है। शिकायत जांच उपरांत यह प्रमाण सामने आया कि कालोनाइजर ने आपराधिक षडयंत्र रचते हुए धोखाधड़ी कर शासन को लाखों की क्षति पहुंचाई है। निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी की जांच रिपोर्ट के बाद विनय, रवि, जीपी कोरनी समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई।

मोबाइल में कैद घटना, महिला चोरी में गिरफ्तार-

साफ्टवेयर इंजीनियर दंपती के घर चोरी के मामले में एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोतवाली थाना प्रभारी अनिल गुप्ता ने बताया कि दीक्षितपुरा निवासी शिवम दुबे व उनकी पत्नी जूही इंजीनियर हैं। हरदौल मंदिर के पास निवासी पूजा सोंधिया को 15 सौ रुपये प्रतिमाह मजदूरी पर उन्होंने घर में काम पर रखा था। 24 मई को जूही ने घर में रखी आलमारी खोली तो उसमें रखी नकदी व जेवर गायब थे। जूही को संदेह हुआ कि घर में काम करने वाली पूजा ने जेवर चोरी किए हैं। जिसके बाद जूही ने अपने मोबाइल का वीडियो रिकार्डर चालू कर उसे आलमारी में रख दिया। अगले दिन घर की सफाई के दौरान पूजा ने आलमारी खोलकर चोरी का प्रयास किया। घटना मोबाइल के वीडियो में कैद हो गई। दंपती की सूचना पर पुलिस ने पूजा सोंधिया को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने चोरी की घटना स्वीकार ली। उसके कब्जे से चोरी के जेवर व नकदी जब्त की गई।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close