जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि Jabalpur Deendayal kitchen।शहर में अब एक या दो नहीं, बल्कि पांच दीनदयाल अंत्योदय रसोई शुरू हो गई हैं, यहां पर गरीब व जरूरतमंदों को महज 10 स्र्पये में भरपेट खाना मिलेगा। अभी तक शहर में सिर्फ एक ही दीनदयाल अंत्योदय रसोई संचालित की जा रही थी। लेकिन शुक्रवार को चार और नई रसोईं शुरू हो गई।

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया वर्चुअल शुभारंभ: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शुक्रवार को जबलपुर समेत प्रदेश में 100 दीनदयाल अंत्योदयल रसोई का वर्चुअल शुभारंभ किया। उन्होंने भोपाल के मेंटो हॉल से वर्चुअल लोकार्पण करते हुए कहा कि अब गरीब की थाली खाली नहीं रहेगी। हर जरूरमंद को 10 स्र्पये में भरपेट स्वादिष्ट खाना मिलेगा। इधर जबलपुर नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर ने शहर की चार नई रसोई केंद्रों में फीता काटकर औपचारिक शुभारंभ किया।

निगमायुक्त ने किया भोजन: रांझी बड़ापत्थर के सामुदायिक भवन में आयोजित समारोह में निगमायुक्त संदीप जीआर ने कन्या पूजन करते हुए रसोईं का शुभारंभ किया। निगमायुक्त ने कहा कि शासन की मंशानुरूप समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्तियों को इसका लाभ मिलेगा। कार्यक्रम में उपस्थित हितग्राहियों, जरूरतमंदों एवं गरीबों के साथ बैठकर उन्होंने भोजन भी किया। कार्यक्रम में अपर आयुक्त परमेश जलोटे, उपायुक्त अंजू सिंह, परियोजना अधिकारी दिनेश त्रिपाठी, संभागीय अधिकारी उमेश टोपरे, कार्यालय अधीक्षक दिलीप दुबे, सिटी मिशन मैनेजर मंजुला गोटिया आदि उपस्थित रहे।

यहां मिलेगा भोजन: इस संबंध में निगमायुक्त ने बताया कि आई.एस.बी.टी. बस स्टैण्ड, पिसनहारी की मढ़िया, कृषि उपज मण्डी एवं सामुदायिक भवन बड़ा पत्थर रॉंझी, में भी अब राजा गोकुलदास धर्मशाला की तरह 10 रुपये में सभी जरूरतमंदों को भरपेट भोजन कराया जाएगा।

दानदाताओं से अपील: इस अवसर पर निगमायुक्त ने शहर के सभी दानदाताओं से अपील करते हुए कहा कि योजना के सफल क्रियान्वयन एवं जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए कोई भी दानदाता ऑनलाइन इस योजना से जुड़कर दान कर सकते हैं।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags