जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पूर्व मुख्यमंत्री दिल्ली से झोतेश्वर जाते समय में अल्प प्रवास के लिए जबलपुर में रुके। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि देश का इतिहास बदलने का प्रयास किया जा रहा है। जो लोग गांधी के नाम का ढिंढोरा पीट रहे हैं, उन्होंने गांधी को चश्मे तक सीमित करके रख दिया है। उन्होंने कहा, मैं नफरत, दहशत और वैमनस्यता का समर्थन नहीं करता। पीएफआई पर जो कार्रवाई हो रही है वो उचित है।

मीडिया से बातचीत के दौरान दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि यह यात्रा देश को एकता के सूत्र में पिरोए रखने का प्रयास है। यह उन्होंने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के उस बयान को लेकर कहा, जिसमें नरोत्तम मिश्रा ने तंज किया था कि राहुल बताएं भारत टूटा कहां पर है, जो भारत को जोड़ने के लिए यात्रा निकालनी पड़ रही है। भारत जोड़ो यात्रा के असर को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत इमाम साहब के पास जा रहे हैं, मदरसे तक जा रहे हैं, यह कोई कम है क्या?

बुल्डोजर चुन-चुनकर चल रहा

दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में बुल्डोजर चुन-चुनकर चलाया जा रहा है। किसी जाति, धर्म या वर्ग विशेष को टारगेट करके की जाने वाली कार्रवाइयों का कांग्रेस विरोध करती है।

इमाम कहें तो कहें मैं नहीं मानता राष्ट्रपिता

दिग्वजिय सिंह ने इमाम साहब द्वारा माेहन भागवत को राष्ट्रसंत और राष्ट्रपिता कहे जाने संबंधी सवाल पर कहा कि ये इमाम साहब की सोच हो सकती है। इससे समझा जा सकता है कि उनपर कितना दबाव है। मैं भागवत को राष्ट्रपिता नहीं मानता।

उनके लिए संघ ‘परिवार’ हमारे लिए सारा विश्व

दिग्विजय सिंह ने रविशंकर प्रसाद के उस बयान का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने कांग्रेस काे नेहरू-गांधी परविार तक सीमित होने की बात कही थी। पूर्व सीएम ने कहा कि उनके लिए परिवार का अर्थ संघ तक सीमित है, लेकिन हम वसुधैव कुटुम्बकम की धारणा वाले हैं, हमारे लिए सभी जाति, धर्म और प्रदेश के लोग परिवार हैं।

एआइसीसी अध्यक्ष चुनाव को लेकर बोले

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि जैसा दस जनपथ से निर्देश होगा वैसा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत अच्छे उम्मीदवार हैं। सरल हैं, सौम्य हैं और अभी तक उनकी छवि बेदाग है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close