जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगरीय चुनाव की आहट से पूर्व विधानसभा क्षेत्र में राजनीति गरमाने लगी है। गत दिनों पूर्व विधानसभा के क्षेत्र के पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक अंचल सोनकर ने कार्यकर्ताओं के साथ घमापुर चौराहे पर क्षेत्र में व्याप्त जलसंकट व अन्य समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस के क्षेत्रीय विधायक को आड़े हाथ लिया। वहीं अब पूर्व मंत्री व पूर्व विधानसभा क्षेत्र के क्षेत्रीय विधायक लखन घनघोरिया ने भी जलसंकट व क्षेत्र में व्याप्त जनसमस्याओं का ठिकरा नगर निगम के सिर फोड़ दिया। क्षेत्रीय विधायक लखन घनघाेरिया ने नगर निगम पर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के साथ पक्षपात करने के आरोप लगाते हुए ऐलान किया है कि वे जनसमस्याओं के खिलाफ 31 मई को आंबेडकर चौराहे से जन न्याय यात्रा निकालकर नगर निगम का घेराव करेंगे। इसके पहले राधाकृष्ण , मोतीनाल नेहरू और जाकिर हुसैन ब्लाक में जनजागरण यात्रा निकाली जाएगी।

उन्होंने कहा कि जबलपुर नर्मदा मैया की गोद में बैठा है बावजूद इसके गर्मियों में शहर भर में जलसंकट के हालात बन रहे हैं। पूर्व विधानसभा क्षेत्र में नगर निगम की नाकामी और पक्षपात पूर्ण रवैये के कारण जलसंकट गहरा हुआ है। रांझी जलशोधन संयंत्र से पूर्व विधानसभा क्षेत्र के हक का पानी न देकर कैंट विधानसभा को दिया जा रहा है। जिसके कारण मिल्क स्कीम, किलकारी गार्डन, कुलीहिल टंकिया पूरी क्षमता के साथ नहीं भरी जा रही है। अमृत योजना के तहत पूर्व विधानसभा क्षेत्र में टेढ़ी नीम, बीमा अस्पताल के समीप नई टंकी बनाने का निर्णय लिया गया सर्वे भी हुआ लेकिन अमृत योजना से एक भी टंकी नहीं बनाई गई।

ये आरोप भी लगाए-

इसी तरह क्षेत्रीय विधायक ने पूर्व विधानसभा क्षेत्र में सफाई न होने , नालों का निर्माण व सफाई न कराने सहित शहर में नगर निगम और स्मार्ट सिटी द्वारा कराए जा रहे अनियोजित कार्य और किए जा रहे भ्रष्टाचार के भी आरोप मढ़े। इस अवसर पर पूर्व मंत्री व पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक तरूण भानोत, उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनय सक्सेना ने भी निगम के कार्यों को आड़े हाथ लिया।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close