जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्णकालिक होना चाहिए। तभी कांग्रेस मजबूत होगी। यह कहना है कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का। बुधवार को अरुण यादव बरगी विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजय यादव के दिवंगत पुत्र को श्रद्धांजलि देने जबलपुर आए थे। इस दौरान नईदुनिया से चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सबको साथ लेकर चलना है तो राहुल गांधी को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।

चुनाव के समय ही भाजपा को आदिवासी याद आते हैं : आदिवासियों के बीच कांग्रेस की स्थिति पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए अरुण यादव ने कहा कि चुनाव के वक्त ही भाजपा को आदिवासी याद आते हैं। कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों का जीवन बेहतर बनाने योजनाएं बनाईं और वह हमारे शासनकाल में क्रियान्वित भी हुईं लेकिन भाजपा हमेशा आदिवासियों को भूली रही। जब-जब चुनाव का वक्त आया तब-तब आदिवासी भाजपा को आदिवासी याद आए।

जनता के बीच में जाएं : विधानसभा चुनाव की तैयारी पर अरुण यादव ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से जनता के बीच में जा रही है। कांग्रेस ने चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। हमने जो बेहतर योजनाएं जनहित के लिए बनाई थीं उसकी जानकारी जनता को दे रहे हैं। अभी सभी को मिलकर काम करना है। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी एकजुट होकर जनता के बीच जाएं और जनता का विश्वास जीतें। हमने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

संगठन में बदलाव : संगठन में बदलाव की जरूरत पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए अरुण यादव ने कहा कि प्रदेश में संगठन की कमान प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ के हाथ में हैं। वे ही जरूरत होने पर बदलाव करेंगे।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local