जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण का खतरा कम होता जा रहा है। बुधवार को जिले भर में कोरोना के चार नए मरीज सामने आए। इस दौरान 24 घंटे के भीतर संक्रमण मुक्त होने वाले 11 लोगों को आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। इस प्रकार जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 40 रह गई है। इनमें 35 मरीज होम आइसोलेशन में उपचाररत हैं। बुधवार को 239 सैंपल की रिपोर्ट वायरोलाजी लैब द्वारा जारी की गई। इनमें से 227 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव, चार सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव रही जबकि आठ सैंपल अमान्य कर दिए गए। वहीं, इस दौरान 269 संदिग्धों के सैंपल कोरोना संक्रमण की जांच के लिए लैब भेजे गए।

कोरोना से बचाने जन महाअभियान, 57 हजार हितग्राहियों ने लगवाया टीका

कोरोना संक्रमण के खतरे से नागरिकों को बचाने के लिए बुधवार को कोरोना टीकाकरण जन महाअभियान चलाया गया। इस दौरान 57 हजार से ज्यादा हितग्राहियों को कोरोना टीके की तीसरी डोज लगाई गई। अभियान में सर्वाधिक सहभागिता 18 वर्ष से अधिक आयु के हितग्राहियों की रही। जिले भर में बनाए गए 305 केंद्रों में 35 हजार 698 हितग्राहियों ने टीका लगवाया।

टीकाकरण केंद्रों में हितग्राहियों का उत्साह देखते ही बना। युवाओं के साथ वृद्धजन भी टीकाकरण में पीछे नहीं रहे। 60 वर्ष से अधिक आयु के 12 हजार 207 वृद्धजन टीकाकरण केंद्रों में पहुंचे जिन्हें वैक्सीन की तीसरी डोज लगाई गई। इसी तरह 45 से 59 वर्ष के 8 हजार 376 हितग्राहियों को टीका लगाया गया। केंद्रों में उन हितग्राहियों को भी टीका लगाया गया जिन्हें अब तक पहली व दूसरी डोज नहीं लग पाई थी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. एसएस दाहिया ने बताया कि हलछठ पर्व को देखते हुए टीकाकरण केंद्रों में बेहतर इंतजाम किए गए थे। उन्होंने बताया कि रोजाना 75 केंद्रों में आगामी 30 सितंबर तक कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। 31 अगस्त को दोबारा जन महाअभियान की तैयारी की गई है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close