जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। खाली प्लाट व सार्वजनिक स्थानों पर कचरा फेंकने, गंदगी करने वालों के खिलाफ नगर निगम ने सख्ती बरते हुए चालानी कार्रवाई शुरू कर दी है। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अमले ने गढ़ा, कछपुरा, रामपुर, रांझी और सुहागी संभाग अंर्तगत आने वालों वार्डों में खाली व खुले प्लाटों पर कचरा फेंकने व गंदगी करने पर करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की और उनसे आठ हजार रुपये का जुर्माना वसूला।

विदित हो कि सोमवार को ही निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने खाली व खुले प्लाटों पर कचरा फेंकने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

समझाइश भी दी जा रही: सहायक आयुक्त वेदप्रकाश चौधरी ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान 2022 के अंतर्गत शहर को स्वच्छ व सुंदर रखने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया गया। खाली प्लाट के आस-पास रहने वालों को कचरा फेंकते पाए जाने पर मौके पर ही चालानी कार्रवाई की गई। भू-स्वामियों एवं आस पास के लोगों को समझाइश भी दी जा रही है कि खाली जगहों एवं सार्वजनिक स्थलों पर खुले में कचरा न फेंके। निगम के कचरा वाहन में ही कचरा फेंके। इस अवस पर सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अनिल जैन, सुनील गुजराती, केके दुबे, अनिल बारी, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक हर्षा पटैल, प्रितेश मसोढ़कर, अगस्ते, अनिल मिश्रा और धर्मेन्द्रराज द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई की गई। विदित हो कि निगमायुक्त ने सभी जोन को गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रोजाना 20 हजार रुपये तक जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local