जबलपुर/शहडोल, नईदुनिया प्र‍तिनिधि। रीवा राजघराने से ताल्लुक रखने वाले मृगेंद्र सिंह की मंझली बेटी मधुलिका सिंह की शादी बिपिन रावत से वर्ष 1986 में हुई थी। मधुलिका के पिता कांग्रेस से सोहागपुर से 1967 और 1972 में दो बार विधायक रहे। परिवार की माने तो मधुलिका 2012 में अंतिम बाद शहडोल आई थीं।

स्वजन दिल्ली के लिए रवाना : हादसे की जानकारी लगते ही मधुलिका के भाई यशवर्धन भोपाल से दिल्ली रवाना हो गए। यशवर्धन ने बातचीत में बस इतना कहा कि जो हेलिकॉप्टर क्रेश हुआ है उसमें दीदी और जीजाजी सवार थे। अभी ज्यादा कुछ हमें भी पता नहीं है। शहडोल वाले घर पर सिर्फ नौकर है, जो किसी से भी बात नहीं कर रहा है।

तीन महीने पहले आए थे दतिया : सीडीएस जनरल बिपिन रावत तीन महीने पहले दतिया आए थे। उन्होंने यहां शक्तिपीठ मां पीतांबरा के दर्शन किए थे। साथ ही भगवान वनखण्डेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया था। जनरल रावत के पूजा एवं दर्शन के दौरान मीडिया को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया था। उनका पूरा कार्यक्रम ही गोपनीय रखा गया था। रावत 6 से 7 घंटे मंदिर में रहे और अनुष्ठान किया था।

कमांडर कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने महू आए थे रावत : जनरल बिपिन रावत दो साल पहले इंदौर के महू में सेना की दो साल में होने वाली कमांडर कॉन्फ्रेंस में शामिल होने आए थे। वे सैन्य संग्रहालय भी पहुंचे, जहां एंटी टैंक मिसाइल को देखा। अधिकारियों द्वारा इन्फैंट्री में आधुनिकीकरण से जुड़े मुद्दों, प्रशिक्षण, मानव संसाधन विकास व भविष्य के दृष्टिकोण पर विचार-विमर्श किया गया था।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local