जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। झूठ और छल कपट की राजनीति करना कांग्रेस की आदत है, वह इसलिए है कि आज भी कांग्रेस के खून में अंग्रेजों का जीन हैं। जब तक देश से कांग्रेस समाप्त नहीं होगी, जीन खत्म नहीं होगा। उन्हें अच्छे से पता है कि फूट डालकर काम कैसे किया जाता है। यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कही। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस की चुनाव में यह हालत है कि उन्हें खड़े करने के लिए योग्य उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे। कई जगह पर तो उन्होंने अपने विधायकों को ही चुनाव में खड़ा कर दिया है। मेरे संसदीय क्षेत्र की एक नगर पंचायत में कांग्रेस को चुनाव में खड़े करने एक भी उम्मीदवार नहीं मिल तो उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवारों को अपना समर्थन देने की घोषणा कर दी। आज प्रदेश में भाजपा अपने काम के दम पर चुनाव लड़ रही है। हम फूट डालने की राजनीति नहीं करते, बल्कि विकास की बात करते हैं।

कमल नाथ अब जबलपुर नहीं आएंगे

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कांग्रेस के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे अब कभी जबलपुर नहीं आएंगे। उनका हिसाब-किताब पूरा हो गया है। वह अब मुंबई में रहेंगे। उन्हें तो यह भी नहीं पता कि गरीबी क्या होती है, काम क्या होता है, जमीन क्या होती है। यहाँ तक कि उन्हें तो यह भी नहीं पता कि प्रदेश में कितनी नगर पंचायतें हैं। उन्हें सिर्फ झूठ बोलना और फूट डालना आता है। कांग्रेस ने प्रदेश के नौजवानों से झूठ बोलकर प्रदेश में अपनी सरकार बनाई और जो वादे किए, उन्हें पूरा नहीं किया। यही वजह है कि वह बमुश्किल से उनकी सरकार प्रदेश में 15 माह चला सकी।

आज के ही दिन हुई थी लोकतंत्र की हत्या

वीडी शर्मा ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र की हत्या की। इस इमरजेंसी के खिलाफ लोग मैदान में उतरे और जेपी आंदोलन खड़ा हुआ। इस आंदोलन में नौजवानों ने अपनी आहुति दी। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक उठा-पटक पर कहा कि सरकार बनाने के लिए जो गठबंधन बनाया गया, वह पूरी तरह से व्यावहारिक नहीं था। महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा को वोट दिया था, न की गठबंधन को, सिर्फ स्वार्थ से प्रेरित होकर पद पाने के लिए यह गठबंधन बनाया गया था।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close