जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इंदिरा मार्केट रोड पर फुटपाथ से लेकर सड़क तक पसरी दुकानों पर आखिरकार नगर निगम ने नजरें टेढ़ी कर ली। दुकान आवंटन शर्तो का उल्लंघन करने पर निगर निगम प्रशासन ने इंदिरा मार्केट के 52 दुकानदारों को नोटिस जारी करते हुए लाइसेंस निरस्त करने की हिदायत है। दुकानदारों ने दो दिन के भीतर नियम शर्तो के मुताबिक दुकानों का संचालन नहीं किया तो लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

बाजार अधीक्षक दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि इंदिरा मार्केट में दुकानदार अनुज्ञप्ति लायसेंस का उल्लंघन कर व्यापार कर रहे हैं। निगमायुक्त संदीप जीआर के निर्देश पर 52 दुकानदारों को नोटिस जारी किया है। बाजार अधीक्षक ने बताया कि लायसेंस प्राप्त कर कुछ व्यापारियों ने दुकान बढ़ाने के लिए अवैध निर्माण करा लिया है। सामग्री रोड पर रखकर व्यापार कर रहे हैं। जिससे यातायात तो बाधित हो ही रहा है शहर की सुंदरता भी खराब हो रही है।

बार-बार समझाइश देने के बाद भी व्यापारियों में सुधार नहीं आ रहा है। लिहाजा संबंधित व्यापारियों को नोटिस देकर दो दिन के भीतर नियम शर्तो के तहत व्यविस्थत तरीके से दुकानों का संचालन करने कहा गया है। इसके बाद लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

सड़क से लेकर फुटपाथ तक कब्जा: विदित हो कि इंदिरा मार्केट से मालगोदाम तक व्यापारियों ने फुटपाथ से लेकर सड़क तक कब्जा कर लिया है। आधी सड़क तक दुकान बढ़ा ली गई है। नगर निगम कई बार उन्हें हटा चुका लेकिन व्यापारी बाज नहीं आ रहे। जबकि इस रोड से रोजाना हाई कोर्ट के जज, कलेक्टर, एसपी, सहित जनप्रतिनिधि गुजरते हैं।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close