जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में पिछले तीन दिनों से कर्मचारियों का जारी अनशन भरोसे के बाद खत्म हो गया। प्रशासन ने अगले 15 दिन में मांगों को पूरा करने का वादा किया। इस दौरान आवास से जुड़ी समस्या पर तत्काल अमल किया गया। इधर कर्मचारी नेताओं ने कहा कि आवास आवंटन पर कुछ असहमति है ऐसे में कर्मचारी प्रशासन से वार्ता के बाद ही निर्णय करेंगे।

कर्मचारी संघ को लिखा पत्र : विश्वविद्यालय प्रशासन ने मांगों को लेकर कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष को पत्र लिखकर हड़ताल खत्म करने की अपील की। कुलससचिव डा.ब्रजेश सिंह ने कहा कि समयमान वेतनमान एवं एरियर्स संबंधी मांग पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है तथा 15 दिनों में उक्त मांग पर औपचारिक प्रक्रिया पूर्ण कर भुगतान की कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में अनशन पर बैठना और कार्य का बहिष्कार करना अनुचित है। कर्मचारी विश्वविद्यालय प्रशासन के हित में कार्य करें और सहयोग दें।

विवि प्रशासन के आश्वासन के बाद अनशन एवं कार्य का बहिष्कार समाप्त कर दिया : विवि शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष राजेंद्र कुशवाहा ने कहा कि विवि प्रशासन के आश्वासन के बाद अनशन एवं कार्य का बहिष्कार समाप्त कर दिया गया है। यदि निर्धारित समयावधि में कोई कार्रवाई नहीं होती है तो दोबारा से आंदोलन का निर्णय लिया जाएगा। इधर महासचिव संजय यादव ने कहा कि कर्मचारी आवास आवंटन की प्रक्रिया को लेकर असुंष्ट है उसमें सुधार किया जाना चाहिए। अभी यह माना जा रहा है कि तय समय में विवि प्रशासन अगर निर्णय नहीं लेता तो दोबारा हड़ताल की जाएगी।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local