जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि।

प्रदेश के चार बड़े शहरों क्रमश: इंदौर, भोपाल, ग्वालियर ओर जबलपुर में आइटी पार्क की स्थापना की गई। इनमें जबलपुर आइटी पार्क एवं इलेक्ट्रानिक मैन्युफ्रेक्चरिंग क्लस्टर ही सफल साबित हुआ है। इसलिए प्रदेश शासन ने जबलपुर आइटी पार्क में निवेश बढ़ाने इंवेस्टर्स समिट-2020 के आयोजन को मंजूरी दी है। मंडला रोड स्थित होटल विजन महल में सोमवार को सुबह 11 बजे से इंवेस्टर्स समिट संभाग आयुक्त बी चंद्रशेखर के मुख्यातिथ्य में शुरू होगी।

महाकोशल उद्योग संघ के कार्यकारी अध्यक्ष डीआर जेसवानी ने बताया कि जबलपुर आइटी पार्क में उपलब्ध उपलब्ध भूखंड से ज्यादा आवंटन के आवेदन लंबित हैं। यहां स्थित 'टेक्नो पार्क भवन का उपलब्ध स्थान पूर्ण रूप से भर चुका है। वर्तमान में इस भवन से विभिन्न कंपनियां साफ्टवेयर व बीपीओ से संबंधित कार्य कर रही हैं। इन कंपनियों की प्रगति की सूचनाएं अन्य कंपनियों को भी मिलती हैं। इसलिए प्रदेश के बाहर के निवेशकों का जबलपुर आइटी पार्क में ज्यादा रुझान है। इंवेस्टर्स समिट में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, नगर निगम आयुक्त अनूप सिंह, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के भोपाल मुख्यालय और उद्योग विभाग के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

दिल्ली, मुंबई से आएंगे निवेशक:

आइटी पार्क के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रवीण दीक्षित ने बताया कि होटल विजन महल में सुबह 11 बजे से इंवेस्टर्स समिट आरंभ होगी। इस समिट में जबलपुर के अलावा दिल्ली, मुंबई, पुणे, बैंगलुरू, हैदराबाद आदि शहरों के एक सौ से ज्यादा निवेशक शामिल होंगे।

प्रोजेक्टर से देंगे जानकारी:

समिट में निवेशकों को प्रोजेक्टर के माध्यम से जबलपुर आइटी पार्क की उपलब्धियों व सुविधाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसमें प्रमुख आइटी पार्क में सस्ती दर पर उपलब्ध जमीन, सड़क, रेल, हवाई संपर्क, बिजली, पानी की पर्याप्त उपलब्धता निवेशकों को रिझाने वाली होगी।

बड़े निवेशक आएंगे:

महाकोशल उद्योग संघ के डीआर जेसवानी, अतुल गुप्ता, अशोक परियानी, प्रवीण कुमार शर्मा, चंद्रेश वीरा, राजीव शाह, भरत मुल्तानी, विकास मित्तल, एनके श्रीवास्तव, भूपेंद्र सिंह सरोवा, भानू शुक्ला, अभिषेक शुक्ला, आलोक गुप्ता, विकास साहनी, संजय बजाज आदि ने कहा है कि यह समिट जबलपुर आइटी पार्क के लिए मील का पत्थर साबित होगी और यहां बड़े निवेशक आएंगे।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस