जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर के बीचों-बीच स्थित सिविक सेंटर प्रियदर्शनी उद्यान अगले दो माह के भीतर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उद्यान के पुनर्निर्माण कार्य का का निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने जायजा लिया और कार्य की धीमी गति पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए स्मार्ट सिटी के अधिकारी, कंसलटेंट व ठेकेदार को हर हाल में अप्रैल तक उद्यान का कायाकल्प करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उद्यान के पुनर्निर्माण कार्य में गुणवत्ता व सुविधा का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

एक करोड़ 70 लाख से हो रहा कायाकल्प: शहर के मध्य स्थापित प्रियदर्शनी उद्यान देखरेख के अभाव में बद्हाल हो गया था। असामजिक तत्वों का अड्डा भी बना हुआ था। स्मार्ट सिटी द्वारा अब उद्यान को एक करोड़ 70 लाख रुपये से संवारा जा रहा है। ताकि भंवरताल पार्क के अलावा बच्चे, बुर्जुग सहित हर वर्ग के लोग इससे उद्यान में घूम-फिर सके व मनोरंजन कर सके। स्मार्ट सिटी के सहायक यंत्री कविस मिश्रा ने बताया कि निगमायुक्त एवं कार्यपालिक निदेशक आशीष वशिष्ठ के निर्देशानुसार जल्द ही उद्यान का नए सिरे से निर्माण कर अप्रैल माह तक जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

अन्य उद्यानों को बनाया जा रहा आर्कषक: इसी तरह स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के मद्देनजर शहर के गांधी भवन उद्यान, गणेश पार्क को भी साफ, सुंदर व आकर्षक बनाया जा रहा है। उद्यानों का रंग-रोगन किया जा रहा है। डिवाइडरों और उसके बीच लगे पौधों धुलाई भी की जा रही है। नगर निगम के उद्यान विभाग की टीम उद्यानों को सुंदर बनाने में जुट गई है। ताकि पर्यटकों को भी शहर के उद्यान आकर्षित करें।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local