जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आजादी के अमृत महोत्सव के बीच इस बार स्वतंत्रता दिवस पर लोगों का जबरदस्त उत्साह रहा। देश के प्रति प्रेम और भक्ति का जज्बा सिर चढ़कर बोला। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित किए गए कार्यक्रमों में लोगों ने पूरे जोश के साथ हिस्सा लिया। यहां पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी का जोश भी लोगों के बीच खासा चर्चा का विषय बना। यहां पर कार्यक्रम की प्रस्तुति के दौरान बच्चों को वर्षा में भीगते देखकर कलेक्टर भी खुद को रोक नहीं सके और बगैर छाता लिए ही उनसे मिलने के लिए पहुंच गए। वहां पहुंचकर कलेक्टर ने बच्चों को कहा, अगर बारिश में उन्हें कोई दिक्कत हो रही हो तो अपनी प्रस्तुत रद्द कर सकते हैं। बच्चों का उत्साह भी चरम पर था, बच्चे भी कह उठे, नहीं सर.. जब आप भीग कर यहां आ सकते हैं तो फिर हम यह सब क्यों नहीं कर सकते। इसके बाद फिर देश भक्ति का रंग जमाने में लोगों का उत्साह उबल पड़ा।

इसके पहले आजादी के अमृत महोत्सव में घर-घर तिरंगा लहराने का संदेश देने के लिए कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी नर्मदा में उतरे। नर्मदा के ग्वारीघाट तट से करीब आठ किलोमीटर तक नर्मदा में तैरकर वे तिलवाराघाट पहुंचे। उनके साथ कुछ अन्य लोग भी नर्मदा में तैरकर तिलवारा पहुंचे। कलेक्टर ने कहा कि घर-घर तिरंगा अभियान को लेकर नागरिकों में जबरदस्त उत्साह है।

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत बाइक रैली निकाली गई। अंतरराज्यीय बस स्टैंड में भारतीय सेना के सेवानिवृत्त कर्नल राकेश श्रीवास्तव ने यात्रा को हरी झंडी दिखाई। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा विशेष रूप से मौजूद रहे। तिरंगा यात्रा दमोहनाका, छोटा फुहारा, कोतवाली, लार्डगंज, मालवीय चौक, तीन पत्ती चौक, करमचंद चौक से होते हुए वंदे मातरम चौक पहुंची। इस दौरान कई किलोमीटर तक वंदे मातरम व भारत माता का जयघोष सड़कों पर गूंजता रहा।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close