जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाओं की जानकारी लेने जिले के आला अफसर सुबह से घूमते रहे। इसी कड़ी में कलेक्टर डा इलैयाराजा टी ने पनागर विकासखंड के केवलारी और सिहोरा विकासखंड के गांधीग्राम, गोसलपुर, प्रतापपुर एवं ढकरवाह स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतगणना गणना स्थल बने स्कूलों में प्रकाश सहित अन्य आवश्यक चीजों की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

मतदान केंद्रों का निरीक्षण और मतदान की स्थिति का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर ने शाला भवनों को साफ-सुथरा रखने की हिदायत भी इस मौके पर दी। इससे पूर्व उन्होंने शाला परिसरों में अस्वच्छता देख वहां मौजूद अफसरों और पंचायत के कर्मचारियों काे जमकर फटकार भी लगाई। उन्होंने शाला भवनों के पुराने और जर्जर हो चुके हिस्सों को डिस्मेंटल करने के निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम पंचायत में उपलब्ध राशि का उपयोग शाला भवनों की रंगाई-पुताई एवं शौचालयों की मरम्मत में किया जाए। डा. इलैयाराजा ने ग्राम पंचायत गांधीग्राम एवं गोसलपुर में शाला भवन की साफ-सफाई एवं रखरखाव की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश देते हुए कहा कि दिए गए निर्देशों का पालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि शाला भवनों एवं शौचालयों की साफ-सफाई में कमी पाए जाने पर ग्राम पंचायत सचिवों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

तिलसानी स्थित ओपन कैप में लापवाही पर अफसरों को नोटिस

कलेक्टर डा.इलैयाराजा टी ने कुंडम क्षेत्र के भ्रमण के दौरान तिलसानी स्थित ओपन केप का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि गेहूं और धान का उठाव शीघ्र करें। साथ ही ओपन केप में धान और गेहूं के रखरखाव में लापरवाही बरते जाने पर नागरिक आपूर्ति निगम, भण्डार गृह निगम एवं विपणन संघ के संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए। उन्होंने ओपन कैप में रखे अनाज को तत्काल व्यवस्थित करने की हिदायत भी दी।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close