जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कलेक्ट्रेट परिसर में वाहन स्टैंड पर अव्यवस्थाओं को देख स्टैंड संचालक को जमकर फटकार लगाई। इस दौरान वाहन स्टैंड पर बाइक खड़ी करने की बजाय सड़क पर खड़ी करके बात करना दो बाइक सवारों को महंगा पड़ गया। कलेक्ट्रेट परिसर में हुआ यह कि जिस समय ये दोनों बाइक सवार आपस में बतिया रहे थे, उसी वक्त कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी की गाड़ी वहीं आ पहुंची। कलेक्टर ने पहले तो दोनोंं बाइक सवारों को कड़ी फटकार लगाई। इसके बाद दोनों को ओमती थाने भिजवा दिया। कलेक्टर ने ओमती पुलिस से कहा कि वो उक्त दोनों मोटरसायकिल चालकों के सारे कागजात चैक करें और वाहन की विधिवत जांच कराएं।

इसके बाद उन्होंने वाहन स्टैंड चलाने वाले ठेकेदार को भी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के लिए कहा। कलेक्टर ने अधिवक्ताओं से भी कहा कि वो अपने वाहन निर्धारित स्थल पर ही रखें। कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर लगा ली गई चाय-पान की दुकान वालों को भी वहां से दुकानें हटाने के लिए कहा।

इसी कड़ी में कलेक्टर ने एक अधिवक्ता को कलेक्ट्रेट के सामने स्थित बस स्टाप से हटवाया। ये अधिवक्ता बस स्टाप पर ही लोगों के दस्तावेज सत्यापित कर रहा था। अधिवक्ता के इस कृत्य को कलेक्टर ने सार्वजनिक स्थल का व्यावसायिक उपयोग किया जाना मानते हुए उसे वहां से हटवाया। इस अधिवक्ता को पहले भी कलेक्ट्रेट गेट के पास से हटवाकर वहां बेरीकेड्स लगवाए गए थे।

नि:शुल्क हाकी प्रशिक्षण आयोजित

शासकीय विज्ञान महाविद्यालय के हाकी ग्राउंड में इन दिनों हाकी के नवोदित खिलाड़ियों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा हैै। इस शिविर में अपने जमाने के ख्यातिलब्ध हाकी खिलाड़ी बच्चों एवं युवाओं को हाकी के गुर सिखा रहे हैं। इस शिविर का आयोजन खेल एवं युवा कल्याण विभाग के मार्गदर्शन में साइंस कालेज और मार्बल राक हाकी क्लब की ओर से किया जा रहा है। इस ग्रीष्मकालीन शिविर में पांच से 20 साल तक के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। जिन्हें कोच एल्विन सुशील कुमार, अशरफ अली, मधु यादव, हाजी हैदर अली और ओंकार दुबे द्वारा हाकी के गुर सिखाए जा रहे हैं।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close