जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Jabalpur Cornavirus News। विशेषज्ञों द्वारा नवंबर और दिसंबर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने की आशंका जताई गई है। इसलिए जिले में सभी निजी अस्पतालों में पहले से मौजूद बिस्तरों की अपेक्षा अब आइसीयू के वार्ड और बिस्तर संख्या को बढ़ाया जाए। यह निर्देश कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बुधवार की शाम आयोजित बैठक में दिए। इस दौरान कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में निजी अस्पताल संचालक व उनके प्रतिनिधि मौजूद थे।

घबराए नहीं, तैयारी रखें

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण की भविष्य की चुनौतियों से निपटने की तैयारियां अभी से करनी होगी ताकि मरीजों की संख्या एकदम से बढ़ने पर घबराने या परेशान होने की स्थिति न बने। इसके लिए अभी से प्लानिंग करनी होगी और उसे शीघ्र अमल में भी लाना होगा। उन्होंने बिस्तरों की संख्या से तीन गुना ऑक्सीजन सिलिंडर के इंतजाम करने का सुझाव देते हुये निजी अस्पताल संचालकों को एयर सेपरेशन यूनिट लगाने का आग्रह भी किया।

वैक्सीन की तैयारियां भी रखें

बैठक में निजी अस्पताल संचालकों से वैक्सिनेशन की तैयारियां भी प्रारंभ करने कहा गया। कोरोना के टीके भविष्य में जब भी आएंगे वैक्सिनेशन में सबसे पहले फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर्स को प्राथमिकता दी जाएगी। श्री शर्मा ने अस्पताल संचालकों को हेल्थ सर्विस में लगे अमले की जानकारी निर्धारित प्रारूप में सीएमएचओ कार्यालय को तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही वैक्सिनेशन के लिए फेसिलिटेशन सेंटर का निर्धारण और नोडल अधिकारी की नियुक्त कर इसकी भी सूचना देने भी कहा।

संक्रमण को रोकने निजी अस्पतालों में पिछले एक वर्ष के दौरान उपचार के लिए भर्ती हुए गंभीर रोगों से ग्रसित मरीजों की सूची सीएमएचओ कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए। ताकि ऐसे लोगों से कोरोना कंट्रोल रूम से संपर्क किया जा सके। बैठक में जिला पंचायत के सीइओ प्रियंक मिश्रा, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुरारिया भी मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस