जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण से फिर एक मरीज की मौत हो गई। इस प्रकार जिले में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 809 हो गई। इधर, मंगलवार को कोरोना के नौ मरीज सामने आए। प्रशासन द्वारा जारी 297 सैंपल की रिपोर्ट में 276 की रिपोर्ट निगेटिव तथा नौ की रिपोर्ट पाजिटिव रही। इस दौरान 12 सैंपल वायरोलाजी लैब द्वारा अमान्य कर दिए गए।

इधर, कोरोना संक्रमण से राहत मिलने पर 30 लोगों को आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 107 रह गई है। मंगलवार को 129 संदिग्धों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लैब भेजे गए। जिले में कोरोना की संक्रमण दर घटकर 3.15 फीसद हो गई है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से सतर्क रहें

उल्लेखनीय है, शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण का सिलसिला पूरी तरह से थमा नहीं है और रोज ही इसके मरीज मिल रहे हैं और इनमें जान भी जा रही है, हालांकि यह संख्या काफी कम है और संक्रमण की दर भी घटी है, लेकिन बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को इस दिशा में सावधान रहने और ऐहतियात बरतने की सलाह दी गई है। लोगों को चाहिए कि कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम की पहल कायम रहनी चाहिए, जब तक कि समूल रूप से इसका अंत नहीं होता है।

मीनोपाजल सोसायटी ने संगोष्ठी के जरिये किया जागरूक

जबलपुर। मीनोपाजल सोसायटी ने 35 प्लस के लिए एक संगोष्ठी का आयोजन किया। इसके जरिये 50 महिलाओं को जेनिटोयूरीनरी सिंड्रोम के बारे में जागरूक किया गया। जबलपुर मीनोपाजल सोसायटी की अध्यक्ष डा.प्रज्ञा धीरावाणी ने बताया कि बढ़ती उम्र में होने वाली इन समस्याओं के बारे में संवाद आवश्यक है। डा.स्वराज नायक, डा.संगीता श्रीवास्तव, डा.अनुपमा सोलंकी, डा.रोमा नाग, डा.नीना श्रीवास्तव ने विचार रखे। संचालन डा.अर्चना श्रीवास्तव ने किया। अंत में सबने राष्ट्रध्वज तिरंगा लहराया।

Koo App

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close