Jabalpur Coronavirus Update : जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। सोमवार को 49 नए संक्रमित मरीज सामने आए। वहीं 50 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से घर भेजा गया। बीते दो दिन अवकाश और बारिश के कारण लेब तक सैंपल भेजने का काम धीमा हो गया था। लेकिन सोमवार को करीब डेढ़ हजार सैंपल लेब तक भेजे गए। वहीं लेब से भी एक हजार से ज्यादा लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1934 हो चुकी है और ठीक हो चुके कुल मरीज 1333 हैं।

दो दिन में 120 मरीज

रविवार की शाम 6 बजे तक 71 संक्रमित मिले थे और सोमवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घंटे के दौरान मिले 49 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह दो दिन के भीतर मरीजों की संख्या 120 दर्ज की गई। विगत एक माह में तेजी से संक्रमण शहर में फैला है। जिसके चलते कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1934 हो चुकी है।

1151 सैंपल की रिपोर्ट हुई जारी

भले ही पॉजिटिव लोगों की संख्या ज्यादा है, लेकिन कोरोना के एक्टिव केस 561 ही हैं। सोमवार की शाम 6 बजे तक 1151 सैंपल की रिपोर्ट में प्राप्त हुई थी। इसके अलावा सभी लेब में 1427 व्यक्तियों के सैंपल कोरोना की जांच के लिए भेजे गए हैं।

दो की मौत, आंकड़ा 40 पर पहुंचा

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घंटे के दौरान महावीर कम्पाउंड सदर निवासी 80 साल की महिला और आधारताल निवासी 57 वर्ष की महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इन 2 मौतों के साथ कोरोना संक्रमण से कुल मौतों का आंकड़ा 40 पर पहुंच गया है।

दो मरीज को मिली प्लाज्माथैरेपी

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार को 2 कोरोना मरीजों को प्लाज्माथैरपी दी गई। इनमें एक 66 और दूसरे 55 वर्षीय पुरुष हैं। दोनों ही मरीज की हालत गंभीर है जिन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है। प्लाज्माथैरपी के बाद उनकी मॉनिटरिंग की जा रही है। जरूरत पड़ने पर उनको एक यूनिट और दिया जा सकता है। प्लाज्माथैरपी मेडिसिन एवं पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में दी जा रही है जिसमें डॉ. जितेंद्र भार्गव, डॉ. ऋतु गुप्ता, डॉ. नीरज जैन, डॉ. मयंक, डॉ. प्रगति शामिल हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020